Home > यूक्रेन में दो भारतीय छात्रों की चाकू मारकर हत्या, दोनों छात्र यूपी के

यूक्रेन में दो भारतीय छात्रों की चाकू मारकर हत्या, दोनों छात्र यूपी के

 Special News Coverage |  2016-04-11 11:23:09.0

यूक्रेन में दो भारतीय छात्रों की चाकू मारकर हत्या, दोनों छात्र यूपी के

कीव: यूक्रेन में रविवार को तीन भारतीय छात्रों पर चाकू से हमला किया गया। इनमें से दो की मौत हो गई है, जबकि तीसरा हॉस्पिटल में गंभीर रूप से घायल है। मरने वाले दोनों उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। जिनकी पहचान मुजफ्फरनगर के प्रणव शांडिल्‍य और गाजियाबाद के अंकुर सिंह के रूप हुई है। और तीसरा शख्‍स जो गंभीर रूप से घायल है, उसका नाम इंद्रजीत सिंह चौहान है, जो कि आगरा का रहने वाला है। जिनका इलाज अभी चल रहा है। तीनो छात्र भारत से मेडिकल की पढाई करने यूक्रेन गए थे। पुलिस के मुताबिक, घटना रविवार की है। इस मामले में यूक्रेन के तीन नागरिकों को हिरासत में लिया गया है। इनमें दो पुरुष और एक महिला है।


विदेश मंत्रालय के मुताबिक रविवार को यूक्रेन के उझगोरोड मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली तीन भारतीय छात्रों की यूक्रेन के स्थानीय छात्रों से किसी बात पर झड़प हो गई, जिसके बाद उन्होंने भारतीय छात्रों पर चाकू से हमला कर दिया। इस हमले में प्रणल शांडिल्य और अंकुर सिंह की मौत हो गई। जबकि इंद्रजीत चौहान नामक छात्र गंभीर रूप से घायल हुआ है। इस हमले को यूक्रेन के ही तीन छात्रों ने अंजाम दिया था। घायल छात्र इंद्रजीत सिंह के बयान के आधार पर पुलिस ने दो युवक और एक महिला को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है आरोपी सीमा पार करके फरार होने की फिराक में थे। हमलावरों के पास से भारतीय छात्रों के पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज व खून से सना हुआ चाकू बरामद कर लिया गया है।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि घटना रविवार सुबह 3 बजे हुई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने तीसरे छात्र को गंभीर अवस्था में अस्पताल में दाखिल कराया। कीव में स्थित भारतीय दूतावास इस मामले में पुलिस, कॉलेज प्रशासन और स्थानीय संपर्क सूत्रों से ज्यादा जानकारियां जुटा रही हैं। इस घटना की जानकारी छात्रों के परिवार को दे दी गई है। साथ ही मृतक भारतीय छात्रों के शव को लाने के लिए जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। कीव में मौजूद भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने यूक्रेन के विदेश विभाग के सामने भारतीय छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया है।

Tags:    
Share it
Top