Top
Home > Archived > वर्ल्ड टी-20 के बाद पाकिस्तानी टीम के नही रहेंगे कप्तान शहीद

वर्ल्ड टी-20 के बाद पाकिस्तानी टीम के नही रहेंगे कप्तान शहीद

 Special News Coverage |  21 March 2016 2:54 PM GMT


shahid-afridi_
नई दिल्ली
पाकिस्तानी क्रिकेट और विवादों का हमेशा से नाता रहा है। बड़ा टूर्नामेंट आया नहीं कि नए-नए विवाद सामने आने लगते हैं। हालिया विवाद शाहिद अफरीदी की कप्तानी को लेकर है, जिसमें पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने ही ब्रिटिश वेबसाइट को दिए बयान में उनको वर्ल्ड कप के बाद हटाने की बात कही है।

शहरयार ने कहा कि 'पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड टी-20 में चाहे जैसा भी प्रदर्शन करे, लेकिन इसके बाद अफरीदी को कप्तानी से हटा दिया जाएगा।'


बड़ी बात यह कि इस तरह का बयान तब आया है जब टीम को भारत से मिली हार के बाद प्रेरणा की ज़रूरत है। इससे पहले भी शहरयार ने एशिया कप के बाद बयान दिया था कि 'अफरीदी को कप्तान इसी सूरत में बनाया गया, क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड टी-20 के बाद संन्यास लेने की बात कही थी।'

यही नहीं इसके अलावा टीम के मुख्य कोच वक़ार यूनुस पर भी गाज गिरने की बात सामने आ रही है और चयनकर्ता और मैनेजमेंट को भी बदलने की बात है।

मुख्य चयनकर्ता हारून रशीद पर मनमानी करने के आरोप हैं, इसलिए उन्हें भी हटाया जा सकता है। पाकिस्तानी टीम के भारत के खिलाफ़ चयन पर भी बोर्ड खासा नाराज़ है, क्योंकि उसका मानना है कि चौथे पेसर की जगह एक स्पिनर शामिल किया जाना चाहिए था।

टीम में अंदरूनी कलह की खबरें हैं और ऐसा लग रहा है कि वकार और अफरीदी टीम को संभाल नहीं पा रहे। यही वजह है कि उमर अकमल ने इमरान खान से खुद को टॉप ऑर्डर में लाए जाने की सिफ़ारिश करवाई, लेकिन इस पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान रमीज़ राजा ने पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो न्यूज़ को दिए बयान में कहा है कि अकमल को अगले मैच के लिए बाहर बिठा देना चाहिए।

पहले से ही बहुत से विवादों से निपटने के बाद वर्ल्ड कप खेल रही टीम पाकिस्तान अब इन नए विवादों से कैसे उबरेगी, इस पर सबकी नजरें रहेंगी।

Tags:    
Next Story
Share it