Home > एक फिलिस्तीनी युवक ने 3 इस्राईली सैनिकों को मारा

एक फिलिस्तीनी युवक ने 3 इस्राईली सैनिकों को मारा

एक फ़िलिस्तीनी युवक फ़िलिस्तीनी मज़दूरों के साथ हार अदर इमारत के गेट पर पहुंचा और वहां उसने फ़ायरिंग करके 3 इस्राईली सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया

 Majid Khan |  2017-09-26 13:06:14.0  |  New Delhi

एक फिलिस्तीनी युवक ने 3 इस्राईली सैनिकों को मारा

एक फ़िलिस्तीनी युवक ने उत्तरी बैतुल मुक़द्दस में 3 इस्राईली सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है। इस्राईली सैनिकों को मौत के घाट उतारने वाले फ़िलिस्तीनी युवक को इस्राईली सैनिकों ने फ़ायरिंग करके शहीद कर दिया।

मंगलवार को एक फ़िलिस्तीनी युवक फ़िलिस्तीनी मज़दूरों के साथ हार अदर इमारत के गेट पर पहुंचा और वहां उसने फ़ायरिंग करके 3 इस्राईली सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया. इस्राइली सेना का कहना है कि फ़िलिस्तीनी युवक के हमले में एक अन्य इस्राईली घायल भी हुआ है।

इस्राईल की आंतरिक ख़ुफ़िया एजेंसी शिन बेत का कहना है कि फ़िलिस्तीनी हमलावर 4 बच्चों का बाप था और उसका पहले कोई पुलिस रिकार्ड नहीं था। इस्राईल ने हालिया कुछ वर्षों में फ़िलिस्तीनियों पर अपने अत्याचारों में अत्यधिक वृद्धि कर दी है। पिछले 2 वर्षों में इस्राईली सैनिक सैकड़ों फ़िलिस्तीनियों को शहीद कर चुके हैं और दर्जनों लोगों को उनके घरों से ज़बरदस्ती निकालकर उनकी संपत्तियों पर क़ब्ज़ा कर लिया है।

जुलाई में इस्राईल ने मस्जिदुल अक़सा को पूर्ण रूप से फ़िलिस्तीनी नमाज़ियों के लिए बंद कर दिया था। हालांकि विश्व समुदाय विशेषकर इस्लामी जगत के दबाव के बाद इस्राईल ने मुसलमानों के तीसरे सबसे पवित्र स्थल को खोल दिया था।

Tags:    
Share it
Top