Home > पाक के पूर्व राजदूत के हिंदी बोलने पर मचा बवाल, पाकिस्तानी एंकर ने की सरेआम बेइज्जती

पाक के पूर्व राजदूत के हिंदी बोलने पर मचा बवाल, पाकिस्तानी एंकर ने की सरेआम बेइज्जती

एंकर आमिर लियाकत पाकिस्तानी मीडिया के बड़े एंकर माने जाते हैं. अपने प्रोग्राम में बाकायदा वो खुद को पाकिस्तान का नंबर वन एंकर बताते हैं. .

 Ekta singh |  2017-10-23 09:12:12.0  |  नई दिल्ली

पाक के पूर्व राजदूत के हिंदी बोलने पर मचा बवाल, पाकिस्तानी एंकर ने की सरेआम बेइज्जती

पाकिस्तान के पूर्व राजदूत को हिंदी बोलना भारी पड़ रहा है. पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल्स पर इसे लेकर जोरदार बहस हो रही है. सरेआम एक पूर्व राजदूत की बेइज्जती की गई. बता दे अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके हुसैन हक्कानी की अच्छी हिंदी बोलना विरोध का कारण बन गई है.

बता दें कि हुसैन हक्कानी 2002 से अमेरिका में रह रहे हैं. जून के महीने में पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उन्होंने एएनआई को दिए इंटरव्यू में भारत अमेरिका के बेहतर संबंधों पर बयान दिया था.

इसी इंटरव्यू में हुसैन हक्कानी ने डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति ट्रंप और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री मोदी कहकर संबोधित किया था और उन्होंने उर्दू की जगह अच्छी हिन्दी इस्तेमाल की थी. इसी बात पर पाकिस्तानी एंकर आमिर लियाकत नाराज हो गए और उन्होंने यहां तक कह दिया कि हुसैन हक्कानी पिछले जन्म में हिंदू रहे होंगे.

एंकर आमिर लियाकत पाकिस्तानी मीडिया के बड़े एंकर माने जाते हैं. अपने प्रोग्राम में बाकायदा वो खुद को पाकिस्तान का नंबर वन एंकर बताते हैं. लेकिन इनकी असलियत पूर्व राजदूत के दो शब्द हिंदी बोलने से तार-तार हो जाती है.

हिंदी के शब्दों के इस्तेमाल से पाकिस्तान एंकर आमिर लियाकत इस कदर नाखुश नजर आए कि उन्होंने हुसैन हक्कानी को पिछले जन्म का हिन्दू करार दे दिया. एंकर आमिर ने कहा कि," ऐसे लोगों को देखकर हिन्दुओं के पिछले जन्म के विश्वास पर यकीन हो जाता है. ये आदमी पिछले जन्म में किसी लक्ष्मी के घर पैदा हुआ होगा. इस दफा ये पैदा तो हो गया किसी मुसलमान के घर लेकिन इनका अंदाज लक्ष्मी और राकेश के घर पैदा होने वाले बच्चे जिसे आप कह सकते राकेश का जैसा है.

एंकर आमिर अपने इस बयान में ना सिर्फ हिन्दुओं का अपमान करते नजर आ रहे हैं, बल्कि भाषाओं को भी धर्म की लकीर पर बांटने की कोशिश करते नजर आ रहे है.



Tags:    
Share it
Top