राष्ट्रीय

अफगानिस्‍तान के काबुल में लग्जरी होटल पर तालिबानी हमला, 18 लोगों की मौत

Vikas Kumar
22 Jan 2018 5:30 AM GMT
अफगानिस्‍तान के काबुल में लग्जरी होटल पर तालिबानी हमला, 18 लोगों की मौत
x
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक लग्जरी होटल पर तालिबानी हमले में 14 विदेशी नागरिकों सहित 18 लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षा बलों ने हमले के...

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक लग्जरी होटल पर तालिबानी हमले में 14 विदेशी नागरिकों सहित 18 लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षा बलों ने हमले के 12 घंटों से भी ज्यादा समय के बाद इस पर पूरी तरह से काबू पाया।

आतंकवादियों ने शनिवार रात को इंटरकांटिनेंटल होटल पर हमला करने के बाद लोगों को बंधक बनाकर रखा लेकिन 12 घंटे की इस मशक्कत के बाद सुरक्षाबलों ने होटल को कब्जे में ले लिया। अफगान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान पांच हमलावरों की भी मौत हो गई।

खबर के मुताबिक, हमले में 18 मृतकों में से 14 विदेशी नागरिक और फराह प्रांत के एक दूरसंचार अधिकारी हैं। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के सहयोग मिशन (यूएनएएमए) के प्रमुख तादामिची यामामोतो ने काबुल आतंकवादी हमले की पुरजोर निंदा की है।

ये हमला शनिवार को स्थानीय समयानुसार रात करीब नौ बजे हुआ। छह आत्मघाती हमलावर शनिवार रात को छह मंजिली होटल में घुसे गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। इस हमले में कुल 12 लोग घायल भी हो गए हैं।

Next Story