Home > सीरिया में लड़ रहे हैं 4000 अमेरिकी सैनिक, अमेरिका बताता है 500

सीरिया में लड़ रहे हैं 4000 अमेरिकी सैनिक, अमेरिका बताता है 500

 Majid Khan |  2017-11-02 10:45:37.0  |  सीरिया

सीरिया में लड़ रहे हैं 4000 अमेरिकी सैनिक, अमेरिका बताता है 500

सीरिया में मौजूद एक वरिष्ठ अमेरिकी जनरल के मुंह से न चाहते हुए भी सीरिया में मौजूद अमेरिकी सेना के जवानों की संख्या की सच्चाई निकल गई। समाचार एजेंसी तसनीम ने तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी अनातोली के हवाले से कहा है कि बुधवार को सीरिया में दाइश के विरूद्ध लड़ने वाले तथाकथित अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन की सेना के कमांडर जेम्स जरार्ड की ज़बान से वह सच्चाई निकल गई जिसको अमेरिका दुनिया के सामने नहीं लाना चाहता था।

रिपोर्ट के मुताबिक़ अमेरिकी रक्षा मंत्रालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान न चाहते हुए इस बात से पर्दा उठा दिया की सीरिया में इस समय 4 चार हज़ार अमेरिकी सैनिक, सीरियाई डेमोक्रेटिक बलों के साथ मिलकर आतंकवादियों से लड़ रहे हैं। जैसे ही अमेरिकी कमांडर को इस बात का आभास हुआ कि उनके मुहं से जो बात निकली वह नहीं निकलना चाहिए थी तो तुरंत उन्होंने कहा कि क्षमा चाहता हूँ, मुझसे ग़लती हो गई, सीरिया में अमेरिकी सैनिकों की संख्या केवल 500 है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार सीरिया में मौजूद गश्ती बलों के अलावा पांच सौ तीन अमेरिकी सैनिक हैं। ठीक उसी समय प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद पेंटॉगन के एरिक बाहून ने अमेरिकी जनरल जरार्ड को बीच में रोकते हुए कहा कि जनरल द्वारा बताई गई अमेरिकी सैनिकों की संख्या ठीक नहीं है।

एरिक बाहून ने कहा कि मैं जानता हूँ कि सीरिया में ख़ुफ़िया रूप से मौजूद सैनिक कितने हैं लेकिन मैं अपको बता देना चाहता हूं कि सीरिया में अमेरिकी सैनिकों की संख्या जनरल जरार्ड द्वारा बताई गई संख्या से बहुत कम है।

Tags:    
Share it
Top