राष्ट्रीय

चिली से अंटार्कटिका जा रहा एक विमान लापता, विमान की खोज के लिए रेस्क्यू टीम गठित

Sujeet Kumar Gupta
10 Dec 2019 9:16 AM GMT
चिली से अंटार्कटिका जा रहा एक विमान लापता, विमान की खोज के लिए रेस्क्यू टीम गठित
x

नई दिल्ली। चिली से अंटार्कटिका जा रहा एक सैन्य विमान सोमवार रात लापता हो गया. वह साउथ चिली के पुंता एरिनास से रवाना हुआ C-130 हरकूलस ने सोमवार को शाम 4:55 पर उड़ान भरी थी. चिली एयरफोर्स ने बताया कि विमान में 38 लोग थे. उड़ान भरने के बाद मंगलवार सुबह यह विमान लापता हो गया. इस विमान ने देश के दक्षिण से अंटार्कटिका के एक ठिकाने के लिये उड़ान भरी थी।

सेना ने अलर्ट घोषित कर खोज के लिए एक रेस्क्यू टीम बनाई है. राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनेरा ने ट्विटर पर कहा कि इस घटना की पूरी जानकारी के लिए उन्होंने सेना मुख्यालय में अपने रक्षा मंत्रियों और आंतरिक मंत्रियों को संपर्क बनाएं रखने के आदेश दे रखे हैं.

वायुसेना ने एक बयान में कहा, 'एक सी-130 हरक्यूलिस विमान ने पुंटा एरिनास शहर से शाम चार बजकर 55 मिनट पर 'प्रेसिडेंट एडुआर्डो फ्रेई अंटार्कटिका बेस' के लिए उड़ान भरी थी और इसमें 38 यात्री सफर कर रहे थें. इसमें 17 क्रू मेंबर और 21 यात्री सवार थे। । इसकी खोज का काम तेज कर दिया है

चिली की वायुसेना के मुताबिक, विमान की खोज के लिए रेस्क्यू टीम गठित की गई है. एयरक्राफ्ट रूटीन सपोर्ट और मेंटनेंस मिशन पर निकला था हालांकि फिलहाल इसे लेकर कोइ जानकारी नहीं मिली है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story