Home > अमेरिकी गुप्तचर केंद्र के अनुसार उत्तरी कोरिया पूरे अमरीका को कर सकता है तबाह

अमेरिकी गुप्तचर केंद्र के अनुसार उत्तरी कोरिया पूरे अमरीका को कर सकता है तबाह

 Majid Khan |  2017-11-01 11:15:47.0  |  अमेरिका

अमेरिकी गुप्तचर केंद्र के अनुसार उत्तरी कोरिया पूरे अमरीका को कर सकता है तबाह

अमेरिका के एक गुप्तचर केंद्र ने कहा है कि उत्तरी कोरिया, अमेरिका के सभी राज्यों पर हमले और इस देश को पूरी तरह से तबाह करने की क्षमता रखता है। अमेरिका के नेशनल एयर एंड स्पेस इंटेलीजेंस सेंटर ने, जो उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग ऊन की गतिविधियों और इस देश की मीज़ाइल परीक्षणों पर नज़र रखता है, कहा है कि उत्तरी कोरिया, केलीफ़ोर्निया राज्य पर अचानक हमला कर सकता है।

ब्रिटेन से प्रकाशित होने वाली पत्रिका एक्सप्रेस की वेबसाइट के अनुसार पहली बार किसी अमरीकी गुप्तचर संस्था ने स्वीकार किया है कि उत्तरी कोरिया अमेरिका के सभी राज्यों पर हमला करने और पूरे अमेरिका को तबाह करने की क्षमता रखता है।

अमेरिका के एक वरिष्ठ जनरल शाॅन लारकीन ने, जो नेशनल एयर एंड स्पेस इंटेलीजेंस सेंटर के प्रमुख हैं, सीबीएस चैनल को बताया कि उत्तरी कोरिया के पास इतने संसाधन हैं कि वह अमरीका के हर राज्य को निशाना बना सकता है। उन्होंने इस बात पर बल देते हुए कि अमरीका के सभी 48 राज्य ख़तरे में हैं, कहा कि इस साल गर्मियों के मौसम में उत्तरी कोरिया ने जो मीज़ाइल परीक्षण किया उससे पता चल गया कि वह अमेरिका पर हमला करने में सक्षम है।

इससे पहले अमेरिका के कुछ अधिकारियों ने कहा था कि अलास्का और ओहायो जैसे देश के वे राज्य जो अमेरिका की धरती से जुड़े हुए नहीं हैं, उत्तरी कोरिया के मीज़ाइलों की ज़द में हैं लेकिन शाॅन लारकीन के ताज़ा बयान से पता चलता है कि अमरीका के सभी राज्य उत्तरी कोरिया के मीज़ाइलों के निशाने पर हैं।

Tags:    
Share it
Top