राष्ट्रीय

अलीबाबा 'सिंगल्स डे' सेल में 2 घंटों में की 12 अरब डॉलर की बिक्री

Ekta singh
11 Nov 2017 1:06 PM GMT
अलीबाबा सिंगल्स डे सेल में 2 घंटों में की 12 अरब डॉलर की बिक्री
x
24 घंटों के इस बहुप्रतीक्षित सालाना शॉपिंग फेस्टिवल के 9वें संस्करण का आगाज यहां आधी रात को हुआ.

नई दिल्ली: चीनी ई-कॉमर्स दिग्गज अलीबाबा ने शनिवार को बताया कि उसके 11.11 (11 नवंबर) के ग्लोबल शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान दो घंटों के अंदर 12 अरब डॉलर (करीब 782 अरब रुपये) के सामानों की बिक्री हुई.

अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लि. ने यहां एक बयान में कहा, 'शॉपिंग फेस्टिवल के पहले 2 घंटों में ही करीब 11.9 अरब डॉलर मूल्य के सामानों की बिक्री हुई.'

वहीं, 12 घंटे में 18 अरब डॉलर के सामानों की बिक्री हुई. 24 घंटों के इस बहुप्रतीक्षित सालाना शॉपिंग फेस्टिवल के 9वें संस्करण का आगाज यहां आधी रात को हुआ, जो चीन के 'सिंगल्स डे' पर आयोजित किया गया. यह फेस्टिवल दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन फेस्टिवल है.
कंपनी ने बताया कि अलीबाबा क्लाउड (अलीबाबा का ऑनलाइन भुगतान प्लैटफ़ॉर्म) पर शानदार शॉपिंग फेस्ट के शुरुआती घंटे में करीब 3,25,000 ऑडर्स प्रति सेकंड खरीदारी की जा रही थी.
इसमें कहा गया, 'फेस्ट के दौरान अलीपे पर करीब 2,56,000 भुगतान प्रति सेकंड किए गए.' फेस्ट के पहले घंटे में करीब 60 प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ब्रैंड्स की 1.5 करोड़ डॉलर से अधिक मूल्य की बिक्री हुई, जिसमें ऐपल, नाइक, सैमसंग, जारा और गैप प्रमुख हैं.
इस साल इस फेस्ट में 1,40,000 से अधिक ब्रैंड्स ने भाग लिया, जिनके 1.5 करोड़ से अधिक उत्पाद बिक्री के लिए सूचीबद्ध थे. इस फेस्ट का लक्ष्य व्यापारियों और ग्राहकों के बीच ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में जागरूकता फैलाना है।

Next Story