Home > विवादों में फंसे अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री टॉम प्राइस ने दिया इस्तीफा, जानें पूरा मामला

विवादों में फंसे अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री टॉम प्राइस ने दिया इस्तीफा, जानें पूरा मामला

अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री टॉम प्राइस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। टॉम प्राइस पर...

 Vikas Kumar |  2017-09-30 06:00:43.0  |  वाशिंगटन

विवादों में फंसे अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री टॉम प्राइस ने दिया इस्तीफा, जानें पूरा मामला

वाशिंगटन : विवादों में फंसे अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री टॉम प्राइस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। दरअशल टॉम प्राइस पर आधिकारिक यात्रा पर महंगे निजी विमान के इस्तेमाल का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टॉम प्राइस का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और डॉन जे राइट को कार्यवाहक मंत्री नियुक्त किया गया है। उन्होंने 29 सितंबर को स्थानीय समयानुसार रात 11 बजकर 59 मिनट पर अपना पद संभाला।

टॉम प्राइस ने अपने इस्तीफे में कहा, 'मैंने एक डॉक्टर और सरकारी कर्मचारी के रूप में 40 साल लोगों को प्राथमिकता दी है। मुझे दुख है कि हालिया घटनाओं के कारण इन जरूरी बातों से ध्यान हट गया।'

आपको बता दें टॉम प्राइस पर आधिकारिक यात्राओं के लिए महंगे चार्टर्ड विमान का इस्तेमाल करने का आरोप था। उन्होंने मई से अब तक 26 निजी विमानों में यात्रा के लिए चार लाख डॉलर खर्च करने के लिए करदाताओं से माफ़ी मांगी। गुरुवार को उन्होंने इसके लिए 50,000 डॉलर का चेक दिया था।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार पर इस पूरे विमान का खर्च 10 लाख डॉलर आया था। स्वास्थ्य मंत्री बनने से पहले वह जॉर्जिया से रिपब्लिकन सांसद थे।

Tags:    
Share it
Top