Home > सीरियाई राष्ट्र के समर्थन में हैं ज्यादातर अरब राष्ट्र: बशर असद

सीरियाई राष्ट्र के समर्थन में हैं ज्यादातर अरब राष्ट्र: बशर असद

 Majid Khan |  2017-09-24 06:09:04.0  |  सीरिया

सीरियाई राष्ट्र के समर्थन में हैं ज्यादातर अरब राष्ट्र: बशर असद

सीरिया : सीरियाई के राष्ट्रपति बशर असद ने कहा है कि अधिकर अरब राष्ट्र सीरियाई राष्ट्र के समर्थक हैं और सीरिया के विरुद्ध कार्यवाही करने वाले आतंकवादियों के समर्थकों की संख्या बहुत ही कम है। सीरिया की सरकारी समाचार एजेन्सी साना की रिपोर्ट के अनुसार सीरिया के राष्ट्रपति बश्शार असद ने मोरीतानिया की रेफ़ाह पार्टी के प्रमुख मुहम्मद वलद फ़ाल के नेतृत्व में आने वाले मोरीतानिया के संसदीय प्रतिनिधि मंडल से शनिवार को मुलाक़ात में कहा कि विभिन्न देशों के जन प्रतिनिधि मंडलों का दमिश्क़ दौरा, सीरियाई राष्ट्र के लिए विशेष संदेश लिए हुए रहा है और इस विषय से पता चलता है कि ज़्यादातर अरब राष्ट्र, सीरियाई लोगों के साथ हैं।

बशर असद ने कहा कि अरब दलों और संसदों के बीच वार्ताएं और विचार विमर्श बहुत ज़रूरी है बल्कि अरब राष्ट्रों के समक्ष मौजूद चुनौतियों के बारे में एकजुट दृष्टिकोण अपनाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस मुलाक़ात में मोरीतानिया के संसदीय प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने भी बल दिया कि मोरीतानिया की जनता और सरकार,सीरिया के अधिकारियों, सेना और जनता का भरपूर समर्थन करती है जिन्हें अभूतपूर्व आतंकवाद का सामना है।

मोरीतानिया के संसदीय प्रतिनिधि मंडल का कहना था कि सीरिया ने आतंकवाद से मुक़ाबले में जो सफलताएं अर्जित की हैं वह केवल सीरिया से संबंधित नहीं है बल्कि दुनिया के समस्त स्वतंत्रताप्रेमियों से संबंधित है। मोरीतानिया के संसदीय प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने कहा कि आशा है कि जिस प्रकार सीरिया की जनता अतीत के वर्षों में आतंकवाद के मुक़ाबले में डटकर एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ी हुई है उसी प्रकार देश के पुनर्निमाण के काल में सफलता प्राप्त करेगी।

Tags:    
Share it
Top