Breaking News
Home > अंतर्राष्ट्रीय > भोलेनाथ की शरण में पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो

"भोलेनाथ की शरण में पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो "

 Special Coverage News |  27 Sep 2019 6:02 AM GMT  |  दिल्ली

"भोलेनाथ की शरण में पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो "

पाकिस्तान के एक मंदिर में बिलावल भुट्टो ने भगवान शिव का अभिषेक करने की घटना ने वहां की सियासत में हलचल मचा दी है। वीडियो वायरल होते ही पाकिस्तानी के कट्टरपंथी मुसलमानों और इमरान खान के आईटीसेल ने बिलावल भुट्टो के खिलाफ जहर उगलना शुरु कर दिया है। उनके खिलाफ कमेंट्स की बाढ़ आ गई है।

तस्वीरें सिंध प्रांत के एक शिवमंदिर की हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो बड़े ही श्रद्धा भाव से शिवलिंग का जल और दूध से अभिषेक कर रहे हैं, आरती कर रहे हैं। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री शीरी रहमान भी बैठी दिख रही हैं। मंदिर में शिवस्तुति के स्वर भी गूंज रहे हैं। भारत से एक हजार साल तक लड़ने का एलान करने वाले जुल्फिकारअली भुट्टो के राजनैतिक वारिस से इस तरह के सेक्यूलर एक्ट की अपेक्षा पाकिस्तान के कट्टरपंथियों को नहीं थी।

दरअसल पिछले दिनों में वहां के घोटकी नामक कस्बे में एक हिंदू शिक्षक पर इस्लाम के अपमान का झूठा आरोप लगा कर की गई पिटाई के बाद वहां के मंदिर में भीड़ ने तोड़फोड़ की थी। इसके चार दिन बाद ही घोटकी की ही एक हिंदू मेडीकल छात्रा नम्रता की फांसी पर लटका कर हत्या की घटना को भारतीय मीडिया ने जिस तरह हाईलाइट किया उससे पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय किरकिरी हुई है। वह भी ऐसे समय जब इमरान खान संयुक्त राष्ट्र की साधारण सभा की बैठक में कश्मीर को लेकर अपना रोना रोने गए हैं और दुनिया के नेताओं से मुलाकातें करके सहयोग मांग रहे हैं। यह मोदी के भारत की कूटनीति का नतीजा है पाकिस्तानी नेताओं को अंर्तराष्ट्रीय छवि सुधारने के लिए भोलेनाथ की शरण में आना पड़ रहा है, वहां के मंदिरों, गुरुद्वारों और बौद्ध स्मारकों की खोज खबर लेना पड़ रही है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top