Home > इस देश में बच्चों को पहनाया जाता है पीछे से छेद वाली पैंट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

इस देश में बच्चों को पहनाया जाता है पीछे से छेद वाली पैंट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

यहां अक्सर बच्चों की पैंट या हॉफ पैंट के पिछले हिस्से में बड़े-बड़े छेद देखने को मिलते हैं। ऐसा पहनावा इसलिए पहनाया जाता है क्यूंकि इससे...

 Vikas Kumar |  2018-01-10 12:55:16.0  |  नई दिल्ली

इस देश में बच्चों को पहनाया जाता है पीछे से छेद वाली पैंट, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली : आपने कई अजीबोगरीब परंपरा के बारे में सुना होगा और देखा भी होगा। लेकिन क्या आपने कहीं बच्चों को पीछे से छेद वाली पैंट पहनते हुए देखा है। जी हां, चीन में कुछ ऐसे ही नजारें देखने को मिलते हैं।

बच्चों के कपड़ों को लेकर मां-बाप बहुत सचेत रहते हैं कि कही उसमें कोई कमी न रह जाए लेकिन चीन में अक्सर बच्चों की पैंट या हॉफ पैंट के पिछले हिस्से में बड़े-बड़े छेद देखने को मिलते हैं।

इन दिनों सोशल मीडिया पर चीनी बच्चों का यह पहनावा लोगों का ध्यान इस कदर अपनी ओर खींच रहा है कि लोग इस बारे में बात करने के लिए बाकायदा फ़ोरम बना रहे हैं।

दरअसल, यहां ऐसा इसलिए किया जाता है की इससे बच्चों को चलने-फिरने में कोई दिक्कत न हो, इस तरह के पैंट से बच्चों को शौच आदि में बड़ी आसानी होती है और अभिभावकों को भी कम परेशानी झेलनी पड़ती है।

इस पारंपरिक ड्रेस को 'कई डांग कू' कहा जाता है। यह एक ख़ास तरह की पैंट होती है जिसके पिछले हिस्से में बड़ा से छेद होता है। ये सच है कि पहले की तुलना में अब इनका कम इस्तेमाल होता है लेकिन ये चलन अभी भी खत्म नहीं हुआ है।

Tags:    
Share it
Top