Home > बांग्लादेश में पूर्व PM खालिदा जिया की गिरफ्तारी का कोर्ट का आदेश

बांग्लादेश में पूर्व PM खालिदा जिया की गिरफ्तारी का कोर्ट का आदेश

बांग्लादेश की एक अदालत ने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को गिरफ्तार करने के आदेश दिए है। अदालत ने 2015 में सरकार विरोधी आंदोलन के दौरान...

 Vikas Kumar |  2018-01-03 06:56:33.0  |  बांग्लादेश

बांग्लादेश में पूर्व PM खालिदा जिया की गिरफ्तारी का कोर्ट का आदेश

ढाका : बांग्लादेश की एक अदालत ने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को गिरफ्तार करने के आदेश दिए है। अदालत ने 2015 में सरकार विरोधी आंदोलन के दौरान एक बस पर किए गए बम हमले के सिलसिले में गिरफ्तारी का आदेश दिया है।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, 'कोमिला जिला अदालत की न्यायाधीश जैनब बेगम ने इस मामले की सुनवाई करते हुए मामले में पुलिस द्वारा दायर आरोपपत्र को मंजूरी देते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया।' बता दें पूर्व प्रधानमंत्री पर देशद्रोह और भ्रष्टाचार के भी कई मामले चल रहे हैं।

दरअसल 72 साल की खालिदा जिया के नेतृत्व वाली बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) ने अवामी लीग सरकार के तत्वाधान में 2014 में हुए आम चुनाव का बहिष्कार किया था। पार्टी संसद के बाहर मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी।

बीएनपी और उसके गठबंधन के 20 सहयोगी दलों ने चुनाव के एक साल पूरे होने पर विरोध स्वरूप 2015 में राष्ट्रव्यापी चक्का जाम का आह्वान किया था। इस दौरान मध्य कोमिला जिले में एक बस पर पेट्रोल बम फेंके गए, जिससे आठ यात्री मारे गए थे।

Tags:    
Share it
Top