Home > फिलिस्तीन में हमास सुरक्षा प्रमुख पर जानलेवा हमला

फिलिस्तीन में हमास सुरक्षा प्रमुख पर जानलेवा हमला

 Majid Khan |  2017-10-28 07:30:29.0  |  हमास

फिलिस्तीन में हमास सुरक्षा प्रमुख पर जानलेवा हमला

फ़िलिस्तीनी इन्फ़ारमेशन सेन्टर की रिपोर्ट के अनुसार फ़िलिस्तीन के इस्लामी आंदोलन संगठन हमास के सुरक्षा मामलों के प्रमुख तौफ़ीक़ अबू नईम कार धमाके में घायल हो गये जिसे फ़िलिस्तीन के गृहमंत्रालय ने हत्या का विफल प्रयास बताया है। राजनैतिक कार्यालय के प्रमुख इस्माईल हनिया ने ज़ायोनी शासन को ग़ज़्ज़ा पट्टी के सुरक्षा मामलों के प्रमुख पर जानलेवा हमले का ज़िम्मेदार बताया है।

इस्माईल हनिया ने शुक्रवार को तौफ़ीक़ अबू नईम से अस्पताल में मुलाक़ात के बाद कहा कि ज़ायोनी शासन के इस प्रकार के अपराध का लक्ष्य, फ़िलिस्तीनी राष्ट्र के अधिकारों पर प्रतिबद्धता और पूरी फ़िलिस्तीन की धरती की स्वतंत्रता तक प्रतिरोध से हमास को रोकना है। उन्होंने कहा कि जो लोग यह सोच रहे हैं कि इस प्रकार के अपराधों से फ़िलिस्तीनियों को शांति और राष्ट्रीय एकता की प्राप्ति के मार्ग से रोक सकते हैं वह ग़लती पर हैं क्योंकि हमास ने स्वयं राष्ट्रीय एकता और फ़िलिस्तीनियों के बीच पाए जाने वाले मतभेदों को समाप्त करने का मार्ग चुना है।

ग़ाज़ा से जारी बयान में कहा गया है कि आंतरिक सुरक्षा के डायरेक्टर जनरल तौफ़ीक़ अबू नईम हत्या की विफल कोशिश में बच गये जबकि उनकी कार में नुसरत पलायनकर्ता कैंप में धमाका हुआ। बयान में कहा गया है कि तौफ़ीक़ अबू नईम घायल हो गये हैं और उन्हें अस्पताल में चिकित्सा सहायता दी जा रही है। सुरक्षा बलों ने घटना में लिप्त लोगों को पकड़ने के लिए जांच आरंभ कर दी है।

Tags:    
Share it
Top