Home > उत्तरी कोरिया हमें आजमाने की कोशिश न करे - डोनाल्ड ट्रंप

उत्तरी कोरिया हमें आजमाने की कोशिश न करे - डोनाल्ड ट्रंप

 Majid Khan |  2017-11-09 10:15:46.0  |  अमेरिका

उत्तरी कोरिया हमें आजमाने की कोशिश न करे - डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने उत्तरी कोरिया के बारे में एक बार फिर रुख़ कड़ा करते हुए कहा है कि हमें आज़माने की कोशिश न की जाए। ट्रम्प ने दक्षिणी कोरिया की संसद को संबोधित करते हुए उत्तरी कोरिया के शासक किम जोंग ऊन को चेतावनी दी और कहा कि वह अमरीका को आज़माने से बचें।

ट्रम्प ने कहा कि हमारे बारे में ग़लत अनुमान न लगाएं हमें आज़माने से बचें। ट्रम्प ने उत्तरी कोरिया के नेता को संबोधित करते हुए कहा कि जो हथियार आप हासिल कर रहे हैं वह आपको सुरक्षित नहीं बना रहे हैं वह आपकी सरकार को ख़तरे में डाल रहे हैं। रोचक बात यह है कि यह बयान उस देश के राष्ट्रपति का है जो परमाणु हथियारों का सबसे बड़ा भंडार अपने पास रखता है।

ट्रम्प ने उत्तरी कोरिया के नेता पर ज़ोर दिया कि वह परमाणु हथियार नष्ट कर दें। ट्रम्प ने उत्तरी कोरिया के संस्थापक किम इल सोंग और वर्तमान शासक किम जोंग ऊन के दादा का हवाला देते हुए कहा कि उत्तरी कोरिया वह स्वर्ग नहीं है जिसकी कल्पना आपके दादा ने की थी यह एक नरक है जिसका कोई भी व्यक्ति हक़दार नहीं है। ट्रम्प ने चीन और रूस सहित अन्य देशों से अपील की कि वह उत्तरी कोरिया पर परमाणु हथियार ख़त्म करने के लिए दबाव डालें।

Tags:    
Share it
Top