Home > ट्रम्प का बदला सुर, बोले- 'अब्बास नहीं, नेतन्याहू बड़ी समस्या'

ट्रम्प का बदला सुर, बोले- 'अब्बास नहीं, नेतन्याहू बड़ी समस्या'

 Majid Khan |  2017-10-05 10:47:27.0  |  अमेरिका

ट्रम्प का बदला सुर, बोले- अब्बास नहीं, नेतन्याहू बड़ी समस्याFile Photo

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने अजीब बयानों के बारे में मशहूर हैं. ट्रम्प ने सुर बदलते हुए कहा की फिलिस्तीन के राष्ट्रपति अब्बास नहीं बल्कि इस्राइली राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू बड़ी समस्या है. इसराइल के एक समाचार पात्र हारेट्ज़ ने रिपोर्ट प्रकाशित की है की ट्रम्प ने संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ मुलाक़ात में नेतनयाहू को फ़िलिस्तीनी समस्या के तथाकथित समाधान में बड़ी रुकावट बताया।

ट्रम्प का कहना था कि दोनों ही नेता एक समस्या हैं, लेकिन नेतनयाहू अब्बास से बड़ी समस्या हैं। हारेट्ज़ के अनुसार ट्रम्प के अनुसार पश्चिमी एवं इस्राईली सूत्रों ने पुष्टि की है, जो समय मौके पर मौजूद थे। कहा जा रहा है कि न्यूयॉर्क में राष्ट्र संघ महासभा के सम्मेलन के इतर ट्रम्प और गुटेरेस के बीच 15 मिनट की बैठक में लगभग 7 मिनट तक केवल फ़िलिस्तीनी समस्या के बारे में चर्चा हुई।

हारेट्ज़ ने लिखा है की न्यूयॉर्क में पिछले महीने जब नेतनयाहू ने ट्रम्प से मुलाक़ात की तो अमरीकी राष्ट्रपति द्वारा फ़िलिस्तीन की समस्या का मुद्दा उठाए जाने से इस्राईली प्रधान मंत्री को बहुत आश्चर्य हुआ, इसलिए कि नेतनयाहू इस मुलाक़ात में ईरान के परमाणु समझौते पर बातचीत करने की उम्मीद लगाए बैठे थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान से दुनिया में हैरत पायी जाती है की आखिर ट्रम्प के इस रुख को इसराइल के खिलाफ मन जाये या समर्थन में क्योंकि अमेरिका सदा से इसराइल के पक्ष का अँधा समर्थन करता रहा है। ट्रम्प के इस बयान के पीछे क्या रणनीति है वह आने वाला वक़्त ही बताएगा।

Tags:    
Share it
Top