Home > इराक के बगदाद में दोहरा आत्मघाती हमला, 38 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

इराक के बगदाद में दोहरा आत्मघाती हमला, 38 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

इराक की राजधानी बगदाद के भीड़-भाड़ वाले इलाके में सोमवार को दो आत्मघाती हमले हुए। इसमें 38 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

 Vikas Kumar |  2018-01-15 13:48:57.0  |  नई दिल्ली

इराक के बगदाद में दोहरा आत्मघाती हमला, 38 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद के भीड़-भाड़ वाले इलाके में सोमवार को दो आत्मघाती हमले हुए। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि मध्य बगदाद में इस दोहरे आत्मघाती हमले में 38 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

हमलावरों ने शहर के तायरान चौराहे पर खुद को उड़ा लिया। तायरान चौराहा भीड़-भाड़ वाला कारोबारी केंद्र है, जहां काम की तलाश में सुबह से ही दिहाड़ी मजदूर जुट जाते हैं। आपको बता दें कि इराकी राजधानी में पिछले तीन दिनों में हुआ यह दूसरा हमला है।

अधिकारियों ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि इस दोहरे विस्फोट में कम से कम 105 लोग घायल हो गए। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के प्रवक्ताओं ने हमले में क्रमश: 26 लोगों और कम से कम 16 लोगों के मारे जाने और दर्जनों लोगों के घायल होने की जानकारी दी थी।

एंबुलेंस पहुंचने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में प्रवेश वर्जित कर दिया गया। मौके पर मौजूद एएफपी के एक फोटोग्राफर ने बताया कि घटनास्थल पर कई एंबुलेंस और सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया था। हालांकि इस घटना के तुरंत बाद किसी आतंकी दल की तरफ से जिम्मेदारी नहीं ली गई है लेकिन ऐसी अधिकतर वारदातों को इस्लामिक स्टेट के जेहादियों द्वारा अंजाम दिया जाता है।

Tags:    
Share it
Top