Home > नमाज के दौरान हुए हमले में मारे गए 235 लोग

नमाज के दौरान हुए हमले में मारे गए 235 लोग

 शिव कुमार मिश्र |  2017-11-25 02:30:53.0  |  दिल्ली

नमाज के दौरान हुए हमले में मारे गए 235 लोग

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मिस्र के विदेश मंत्री से फोन पर बात की और उत्तरी सिनाई प्रांत में एक मस्जिद पर हुए भयावह आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की. बीते शुक्रवार को हुए इस धातक हमले में 235 नमाजी मारे गये.

सुषमा ने ट्वीट किया, ''मैंने मिस्र के विदेश मंत्री (सामेह शौकरी) से अभी बात की है और हमारे प्रधानमंत्री की भावनाओं से उन्हें अवगत कराया.'' उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मिस्र को भारत के समर्थन को दोहराया गया है.
बताते चलें कि मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप में जुमे की नमाज के बाद एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में कम से कम 235 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, हमले में 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. मिस्र की सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी है.
एक सुरक्षा सूत्र के हवाले से बताया गया है कि उत्तरी शहर अरीश की मस्जिद में आतंकवादियों ने घरों में बने विस्फोटकों को लगाया और जब लोग नमाज पढ़कर लौट रहे थे, उसी दौरान विस्फोट कर दिया.
वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जिन लोगों ने बचकर भागने की कोशिश की उन पर आतंकवादियों ने गोलियां भी चलाई. रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.
एक रिपोर्ट में कहा गया कि ऐसा लग हो रहा है कि इस हमले में मस्जिद में प्रार्थना कर रहे सुरक्षा बलों के समर्थकों को टारगेट किया गया है. मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल-फत्तह अल-सिसी ने सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई है. अब तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

Tags:    
Share it
Top