Home > लंदन: मल्टी लेवल पार्किंग में लगी भीषण आग, 1400 गाड़ियां जलकर हुईं खाक

लंदन: मल्टी लेवल पार्किंग में लगी भीषण आग, 1400 गाड़ियां जलकर हुईं खाक

ब्रिटेन के लिवरपूल सिटी में एक बहुमंजिला ईमारत की पार्किंग में लगी भीषण आग से कम से कम 1400 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं।

 Vikas Kumar |  2018-01-02 08:12:15.0  |  लंदन

लंदन: मल्टी लेवल पार्किंग में लगी भीषण आग, 1400 गाड़ियां जलकर हुईं खाक

लंदन : ब्रिटेन के लिवरपूल सिटी में एक बहुमंजिला ईमारत की पार्किंग में लगी भीषण आग से कम से कम 1400 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। हालांकि इस आग में किसी को चोट नहीं पहुंची है।

लिवरपूल इंटरनैशनल हॉर्स शो में परफॉर्मेंस के लिए गैराज में घोड़ों को भी रखा गया था। गनीमत रही की आग लगने से घोड़ों को कुछ नहीं हुआ। आग लगने के बाद घोड़ों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। जिसके बाद उस शो को भी रद्द कर दिया गया।

हालांकि, इस आग में किसी को चोट पहुंचने की कोई खबर नहीं है। यह आग 7 मंजिला पार्किंग के गैराज में लगी थी। यह आग रविवार दोपहर लगी थी और सोमवार को इसपर काबू पाया जा सका।

आग से पसरे धुएं की वजह से आसपास की इमारतों को भी खाली करा लिया गया। आग लगने के बाद अधिकारियों ने उन लोगों के लिए इमर्जेंसी शेल्टर्स का इंतजाम किया जो गाड़ी जलने की वजह से घर तक नहीं पहुंच सके।

वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग लगने के बाद औसतन हर दो सेकंड में एक गाड़ी में धमाका हो रहा था। आग सबसे पहले पार्किंग में खड़ी एक पुरानी लैंड रोवर गाड़ी के इंजन में लगी थी, जिसके बाद आग तेजी से फैलती गई। वहां ऐसा लग रहा था जैसे गाड़ी के आगे कोई आग का गोला हो और बहुत तेजी से धुआं फैलता जा रहा था।

Tags:    
Share it
Top