Home > जर्मनी के एक नागरिक ने डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को किया था डिएक्टिवेट

जर्मनी के एक नागरिक ने डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को किया था डिएक्टिवेट

बहतीयार ड्यूस का कहना है कि उन्होंने ही अपनी सर्विस के आखिरी दिन अमेरीकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट किया था.

 Ekta singh |  2017-11-30 10:56:14.0  |  नई दिल्ली

जर्मनी के एक नागरिक ने डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट को किया था डिएक्टिवेटFile Photo

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट कुछ मिनट के लिए बंद हो गया था. ट्विटर के साथ काम कर चुके जर्मनी के बहतीयार ड्यूस का कहना है कि उन्होंने ही अपनी सर्विस के आखिरी दिन अमेरीकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट किया था. पिछले महीने ट्रंप का ट्विटर अकाउंट 11 मिनट के लिए बंद हो गया था.

बुधवार को एक टेक्नोलॉजी न्यूज वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में ड्यूस ने ये दावा किया है. ड्यूस मूल रूप से तुर्की के हैं और जर्मनी में उनका जन्म हुआ. ट्विटर के लिए प्रो अनलिमिटेड नाम की कंपनी में बतौर कॉन्ट्रैक्टर काम कर रहे थे.

हालांकि, अब ड्यूस का कहना है कि उन्होंने जान बूझकर ऐसा नहीं किया था. उन्होंने बताया है कि डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट डिऐक्टिवेट करना एक गलती थी.

उन्होंने कहा कि इस बात का उन्हें अंदाजा नहीं था कि ट्रंप का अकाउंट सच में डिऐक्टिवेट हो जाएगा. क्योंकि ऐसा लग रहा था कि उनके अकाउंट को डिऐक्टिवेट होने से प्रोटेक्ट किया गया है.

गौरतलब है कि ट्रंप का ट्विटर अकाउंट डिऐक्टिवेट होने के बाद ट्विटर ने कहा था कि वो इसके लिए इंटरनल रिव्यू कर रही है और भविष्य में ऐसा ना हो इसलिए जरूरी सेफगार्ड लागू करेगी.

ट्विटर के साथ उनका आखिरी दिन था और लोग उन्हें गुडबाय कह रहे थे. उन्होंने कहा कि वो आखिरी घंटे तक काम करते रहे और शिफ्ट खत्म होने से ठीक पहले उन्हें एक अलर्ट मिला.

किसी यूजर डुयसाक के आखिरी दिन डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को रिपोर्ट किया और उन्होंने ट्रंप का अकाउंट डिऐक्टिवेट करके शिफ्ट खत्म की और ऑफिस से निकल गए. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें कोई अंदाजा नहीं था कि ट्रंप का अकाउंट सच में डिऐक्टिवेट हो जाएगा.

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने न तो कुछ हैक किया है और न ही कोई जुर्म किया है. टेक क्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल वो दूसरी जॉब करना नहीं चाहते, लेकिन उन्होंने कहा, 'मुझे ट्विटर से प्यार है और अमेरिका से भी'


Tags:    
Share it
Top