Home > लश्कर सरगना आतंकी हाफिज सईद ने UN में लगाई अर्जी, बोला आतंकियों की लिस्ट से हटाओ मेरा नाम

लश्कर सरगना आतंकी हाफिज सईद ने UN में लगाई अर्जी, बोला आतंकियों की लिस्ट से हटाओ मेरा नाम

लश्कर सरगना हाफिज सईद के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर (64.50 करोड़ रुपया) का इनाम घोषित कर रखा है। हाफिज सईद जनवरी से नजरबंद था।

 आनंद शुक्ल |  2017-11-28 05:19:06.0  |  नई दिल्ली

लश्कर सरगना आतंकी हाफिज सईद ने UN में लगाई अर्जी, बोला आतंकियों की लिस्ट से हटाओ मेरा नामFile Photo

इस्लामाबाद: बीते हफ्ते नजरबंदी से रिहा हुआ मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद अब खुद पर लगे आतंकवादी के तमगे को हटाने की फिराक में है। हमारे सहयोगी चैनल 'टाइम्स नाउ' के मुताबिक हाफिज ने संयुक्त राष्ट्र में याचिका दायर की है और कहा है कि उसका नाम आतंकवादियों की सूची से हटाया जाए। जमात-उद-दावा के सरगना सईद को संयुक्त राष्ट्र ने नवंबर 2008 में हुए मुबंई हमलों के बाद UNSCT 1267 (यूएस सिक्यॉरिटी काउंसिल रेजॉलूशन) के तहत दिसंबर 2008 में आतंकी घोषित किया था।

लश्कर सरगना हाफिज सईद के सिर पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर (64.50 करोड़ रुपया) का इनाम घोषित कर रखा है। हाफिज सईद जनवरी से नजरबंद था। पाकिस्तान सरकार ने शुक्रवार को उसे किसी दूसरे मामले में गिरफ्तार करने के बजाय रिहा करने का फैसला किया था।
संयुक्त राष्ट्र लश्कर के मुखौटा संगठन जमात-उद-दावा को पहले ही प्रतिबंधित कर चुका है। सूत्रों ने बताया कि फ्रांस ने हाफिज सईद को आजाद करने के पाकिस्तान के कदम पर नाखुशी जताई है। फ्रांसीसी अधिकारियों ने भारत के साथ मिलकर आतंकवाद से मुकाबला करने के प्रयास को जारी रखने के लिए सहयोग बढ़ाने की बात कही है। बता दें कि सईद ने पाकिस्तान में नजरबंदी से रिहा होते ही संयुक्त राष्ट्र में यह याचिका दायर की है।
आपको बता दें कि जमात-उद-दावा के सरगना सईद को संयुक्त राष्ट्र ने नवंबर 2008 में हुए मुबंई हमलों के बाद यूएनएससीटी 1267 (यूएन सिक्यॉरिटी काउंसिल रेजॉलूशन) के तहत दिसंबर 2008 में आतंकी घोषित किया था।

Tags:    
Share it
Top