Home > हिज़्बुल्लाह के ड्रोन ने इस्राइल को दी चुनौती

हिज़्बुल्लाह के ड्रोन ने इस्राइल को दी चुनौती

 शिव कुमार मिश्र |  2017-09-22 02:51:44.0  |  दिल्ली

हिज़्बुल्लाह के ड्रोन ने इस्राइल को दी चुनौती

लेबनानी सूत्रों ने हिज़्बुल्लाह संगठन के ड्रोन को निशाना बनाने में इस्राइली शासन के मीज़ाइल की विफलता की ओर संकेत किया और कहा कि लेबनान के प्रतिरोध ने एक बार फिर तेलअवीव के लिए चुनौतियां पैदा कर दी हैं।


मेहर न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार लेबनानी समाचार पत्र दयार ने घोषणा की है कि हिज़्बुल्लाह का ड्रोन मंगलवार को 35 मिनट तक अवैध अधिकृत में टहलता रहा और उसके बाद सफ़द शहर पहुंचा और इस्राईल का कोई भी सैन्य रडार उसको पकड़ नहीं सका और जब यह ड्रोन अपने मिशन से वापस आ रहा था तब रडार की पकड़ में आया. इस लेबनानी सूत्र ने बताया कि इस्राईली डिफ़ेंस सिस्टम ड्रोन को मार गिराने में असफल रहा और यही कारण है कि इस्राईली युद्धक विमान उड़े और उन्होंने ड्रोन मार गिराया।


इस सूत्र ने बताया कि हिज़्बुल्लाह ने अपनी इस कार्यवाही से इस्राईल से फिर से चुनौती खड़ी कर दी है और उसके हालिया सैन्य अभ्यास पर बड़ा प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। इस्राईली मीडिया ने मंगलवार को दावा किया था कि इस शासन ने एक पैट्रियाॅट मीज़ाइल से गोलान हाइट्स पर उड़ने वाले एक ड्रोन को मारा गिराया है। इससे पहले बहुत से इस्राईली अधिकारी हिज़्बुल्लाह की बढ़ती शक्ति को स्वीकार करते हुए कह चुके हैं कि यह आंदोलन इस्राईल के लिए अभूतपूर्व ख़तरे में बदल चुका है।

Tags:    
Share it
Top