राष्ट्रीय

पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- हम बातचीत को हैं तैयार

Arun Mishra
20 Sep 2018 9:21 AM GMT
पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- हम बातचीत को हैं तैयार
x
Pak PM Imran Khan and PM Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा व्यापक वार्ता शुरु करने की मांग की
नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच दोबारा व्यापक वार्ता शुरु करने की मांग की। इसके साथ ही, उन्होंने यह सुझाव दिया कि इस दिशा में पहला कदम उठाते हुए इस महीने के आखिर में दोनों देशों के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और शाह महमूद कुरैशी के बीच वार्ता होनी चाहिए।

समाचार एजेंसी एएनआई को मिली इमरान खान की चिट्ठी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तरफ से यह कहा गया है- "पाकिस्तान और भारत भारत के बीच निश्चित तौर पर चुनौती भरे संबंध रहे है। ऐसे में हमें अपने लोगों खासकर भविष्य की पीढ़ियों को ध्यान में रखते हुए जम्मू कश्मीर समेत सभी विवादित मुद्दों का समाधान करना चाहिए और आपसी फायदे के लिए मतभेद को दूर किया जाना चाहिए।"



दरअसल, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी को जो चिट्ठी लिखी है, उसमें भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से वार्ता बहाल करने की बात कही गई है। पत्र में इमरान खान ने दोनों देशों के बीच विदेश मंत्री स्तर की वार्ता का भी सुझाव दिया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि पाकिस्तान आतंकवाद पर भी बातचीत करने को हमेशा तैयार है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पत्र भारत के प्रधानमंत्री के पास ऐसे वक्त में आया है, जब एक दिन पहले ही अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक बीएसएफ जवान की पाकिस्तानी सैनिकों ने गला रेतकर हत्या कर दी थी।

Next Story