Home > लीबिया के बेंगाजी में दोहरा कार बम धमाका, 33 लोगों की मौत, कई घायल

लीबिया के बेंगाजी में दोहरा कार बम धमाका, 33 लोगों की मौत, कई घायल

लीबिया के बेंगाजी शहर में दोहरे कार बम विस्फोट में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई है और धमाके में 50 लोगों के घायल होने की भी खबर है।

 Vikas Kumar |  2018-01-24 08:02:48.0  |  लीबिया

लीबिया के बेंगाजी में दोहरा कार बम धमाका, 33 लोगों की मौत, कई घायल

बेंगाजी : लीबिया के बेंगाजी शहर में दोहरे कार बम विस्फोट में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई है और धमाके में 50 लोगों के घायल होने की भी खबर है। मंगलवार देर शाम हुए इन धमाकों में मरने वालों की संख्या में और भी इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है।

अल-जाला अस्पताल की प्रवक्ता फदिया अल-बरगाती ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। हालांकि इस हमले की अभी तक किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। अधिकारियों ने बताया कि एक के बाद एक दो बम धमाके आधे घंटे के अंतरालपर एक ही जगह पर हुए।

अधिकारियों ने बताया कि पहले बम धमाके की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी हालातों को काबू में करने की कोशिश कर ही रहे थे कि वहां पर दूसरा धमाका हो गया। दूसरा धमाका होने के बाद बचाव कार्य में लगे सुरक्षा बलों और अन्य लोगों को काफी नुकसान झेलना पड़ा।

खबरों के मुताबिक, मंगलवार देर रात पहला विस्फोट रात करीब 8.20 बजे आवासीय सलमानी इलाके में हुआ। ठीक इसके आधे घंटे के बाद दूसरा बम विस्फोट वहीं हुआ। दूसरे विस्फोट से पहले वहां मौजूद स्थानीय निवासी और मेडिकल स्टाफ घायलों को अस्पताल ले जा रहे थे जिसके कारण उन्हें गंभीर चोटें आई है।

Tags:    
Share it
Top