राष्ट्रीय

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बोले, विंग कमांडर अभिनंदन को दोपहर में वाघा बॉर्डर के रास्ते भेजेंगे भारत

Special Coverage News
1 March 2019 6:22 AM GMT
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बोले,  विंग कमांडर अभिनंदन को दोपहर में वाघा बॉर्डर के रास्ते भेजेंगे भारत
x

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन को दोपहर में वाघा बॉर्डर के जरिए भारत भेजा जाएगा. भारत में सुबह से ही बाघा बॉर्डर पर भारतियों की भीड़ तिरंगे के साथ खड़ी है. भारत की जनता अपने अभिनंदन का अभिनंदन करने को उताबली हो रही है.


भारतियों में विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी को लेकर बेहद जोश भरा हुआ है. विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत के लिए अटारी-वाघा बॉर्डर पर भीड़ ने जमा होना शुरू कर दिया है. लोग उनके नाम के नारे लगा रहे है. सीमा पर लोंगों ने पहुंचना शुरू कर दिया है. सेना ने भी अपनी सभी औपचारिक तैयारियां शुरू कर दी है. लोंगों ने अटारी-वाघा बॉर्डर पर जाकर हाथों में तिरंगा लेकर लहरा कर अभिनंदन के स्वागत के लिए पलक पांवड़े बिछा दिए है. हर कोई पायलट का सबसे पहले दीदार करना चाहता है.


बता दें कि पायलट अभिनंदन 27 फरवरी को पाकिस्तानी सैनिकों के हाथ उस समय आ गये जब उनका पैराशूट उनको पाक सीमा में जाकर उतर गया. उन्होंने वहां जाकर मौजूद लोंगों से पूंछा कि हम कहाँ है तो एक आदमी ने झूंठ बोलकर कह दिया कि यह हिंदुस्तान है. फिर क्या पायलट ने हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए. उसके बाद उनको मौजूद लोंगों एन पकड़ने की सोची तब तक उन्होंने दौड़ लगा दी. और जरूरी दस्तावेज समेत सभी कागज लेकर एक तालाब में छलांग लगा दी. उसके बाद हवाई फायर भी किये. फिर बाद में उनको पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया.


Next Story