Home > Live: पीएम मोदी ने अबू धाबी में पहले मंदिर का किया शिलान्यास, बोले- UAE में बसता है लघु भारत

Live: पीएम मोदी ने अबू धाबी में पहले मंदिर का किया शिलान्यास, बोले- UAE में बसता है लघु भारत

पीएम ने कहा कि कई दशकों के बाद भारत का खाड़ी देशों के साथ गहरा संबंध बना है।

 Arun Mishra |  2018-02-11 06:22:08.0  |  दिल्ली

Live: पीएम मोदी ने अबू धाबी में पहले मंदिर का किया शिलान्यास, बोले- UAE में बसता है लघु भारत

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने द्विपक्षीय दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी पहुंचकर पहले हिन्दू मंदिर का शिलान्यास किया। मंदिर के निर्माण में सहमति के लिए क्राउन प्रिंस का धन्यवाद किया। इस मौके पर पीएम ने कहा दोबारा आप सब के बीच आना सौभाग्य की बात है। पीएम ने कहा कि कई दशकों के बाद भारत का खाड़ी देशों के साथ गहरा संबंध बना है।


इससे पहले यहां पीएम मोदी वाहत अल करमा पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दिए। इसके बाद अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला रखेंगे। यहां भारतीय मूल के 30 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं।

रविवार को पीएम मोदी को सुनने के लिए दुबई के ओपेरा हाउस में भारतीय समुदाय के लोगों के पहुंचने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया है।

मोदी के दौरे को लेकर यहां के भारतीय समुदाय के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। UEA में पीएम मोदी खाड़ी देशों के शीर्ष कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और मोदी वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट (WGS) में भी हिस्सा लेंगे। साथ ही UEA के राष्ट्र प्रमुख के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का यह यूएई का दूसरा दौरा है। इसके पहले उन्होंने 2015 में यूएई का दौरा किया था। यह 34 सालों बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यूएई दौरा था। यहां करीब 30 लाख भारतीय प्रवासी रहते हैं।

Tags:    
Share it
Top