Home > मोसाद करती रही है दूसरे देशों में कार्यवाही

मोसाद करती रही है दूसरे देशों में कार्यवाही

 Majid Khan |  2017-10-03 08:15:08.0  |  मोसाद

मोसाद करती रही है दूसरे देशों में कार्यवाही

इस्राईल की गुप्तचर संस्था मोसाद के प्रमुख ने स्वीकार किया है कि मोसाद ने दुनिया के विभिन्न देशों में हज़ारों कार्यवाहियां की हैं। फ़ार्स न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ज़ायोनी शासन की गुप्तचर संस्था के प्रमुख यूसी कोहन ने कहा है कि मोसाद हर वर्ष हज़ारों कार्यवाहियां अंजाम देती है और इनमें से कुछ तो बहुत ही जटिल होती हैं और दूसरे देशों में घुस कर अंजाम दी जाती हैं।

ट्यूनिशिया में वायु उद्योग के इन्जीनियर और फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हमास के ड्रोन विशेषज्ञ मुहम्मद ज़ुव्वारी को ट्यूनिशिया के सफ़ाक़श शहर में उनके घर के सामने मोसाद के एजेन्टों ने गोली मार कर हताहत कर दिया था। ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति ने कहा था कि ज़ायोनी शासन, इस ट्यूनीशियाई इन्जीनियर की हत्या में मुख्य संदिग्ध है।

क़ुद्स प्रेस ने इसी प्रकार रिपोर्ट दी है कि ज़ायोनी शासन की गुप्तचर संस्था मोसाद ने पिछले तीस साल के दौरान दुनिया के ग्यारह देशों में 14 आप्रेशन के दौरान कम से कम 16 फ़िलिस्तीनी और अरब नेताओं की हत्या कर चुके हैं। ईरान के परमाणु वैज्ञानिकों की हत्या में भी इस्राईल की गुप्तचर संस्था मोसाद का हाथ रहा है।

Tags:    
Share it
Top