Home > लंदन से इस्लामाबाद पहुंचे नवाज शरीफ, अदालत में होंगे पेश

लंदन से इस्लामाबाद पहुंचे नवाज शरीफ, अदालत में होंगे पेश

 Majid Khan |  2017-11-02 09:15:23.0  |  इस्लामाबाद

लंदन से इस्लामाबाद पहुंचे नवाज शरीफ, अदालत में होंगे पेश

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ लंदन से इस्लामाबाद पहुंच गए हैं। मुस्लिम लीग एन के नेताओं ने बेनज़ीर इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर नवाज़ शरीफ़ का स्वागत किया। नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्योरो के अधिकारियों की टीम गिरफ़तारी वारंट पर अमल करने के लिए एयरपोर्ट नहीं पहुंच सकी थी।

पनामा पेपर्ज़ केस में सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के आधार पर ब्योरो की ओर से दायर रेफ़रेन्सेज़ के संबंध में इसलामाबाद की अदालत में पेश होने के लिए नवाज़ शरीफ़ लंदन से इस्लामाबाद पहुंचे हैं। नवाज़ शरीफ़ गत 5 अकतूबर को लंदन रवाना हो गए थे जहां उन्होंने अपनी पत्नी की देखभाल की जो कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं।

इस्लामाबाद की अदालत ने ज़मानती वारंट जारी करते हुए नवाज़ शरीफ़ को 3 नवम्बर तक पेश होने का आख़िरी मौक़ा दिया था। लेकिन यह संभावना जताई गई थी कि एयरपोर्ट पहुंचते ही नवाज़ शरीफ़ को गिरफ़तार किया जा सकता है।

पाकिस्तान रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत में नवाज़ शरीफ़ ने कहा कि जो हिसाब लिया जा रहा है उसका लक्ष्य इंसाफ़ का बोलबाला करना नहीं बल्कि राजनैतिक बदला लेना है लेकिन फिर भी अदालत में पेश होने के लिए पाकिस्तान जा रहा हूं।

Tags:    
Share it
Top