Home > गर्भवती हैं इस देश की प्रधानमंत्री, 6 महीने की लेंगी मेटरनिटी लीव

गर्भवती हैं इस देश की प्रधानमंत्री, 6 महीने की लेंगी मेटरनिटी लीव

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न मां बनने वाली है..

 Arun Mishra |  2018-01-19 13:43:07.0  |  दिल्ली

गर्भवती हैं इस देश की प्रधानमंत्री, 6 महीने की लेंगी मेटरनिटी लीव

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न मां बनने वाली है। जेकिंडा एरडर्न ने कहा है कि वो गर्भवती हैं और अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं। वह देश की ऐसी पहली नेता होंगी जो प्रधानमंत्री के पद पर रहते हए बच्चे को जन्म देंगी। 37 साल की जैसिंडा अर्डर्न ने पिछले साल अक्टूबर में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली थी।


अपने मां बनने की खबर की पुष्टि करते हुए पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने बताया है कि अपने पहले बच्‍चे को वो इसी साल जून में जन्‍म देंगी। जैसिंडा अर्डर्न ने ये भी कहा कि वो बच्‍चे के जन्‍म के बाद 6 महीने का अवकाश लेंगी। उस समय डिप्‍टी पीएम सारा कार्यभार संभालेंगी और वो फोन पर उपलब्‍ध रहेंगी। साथ ही उन्‍होंने कहा कि वे मातृत्‍व और कार्यस्‍थल को एक साथ मैनेज करने के लिए तैयार हैं।

New Zealand PM Jacinda Ardern and Clarke Gayford announcing her pregnancy


जैसिंडा अर्डर्न प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए बच्‍चे को जन्‍म देने वाली वो देश की पहली महिला पीएम बन जाएंगी। गौरतलब है कि बेनजीर भुट्टो को पीएम के पद पर रहते हुए बच्चे को जन्म देने वाली पहली महिला नेता माना जाता है। साल 1988 में चुनाव जीतने के बाद साल 1990 में अपनी बेटी बख्तावर भुट्टो को जन्म दिया था।

Tags:    
Share it
Top