Home > उत्तर कोरिया की मिसाइलों का रुख अमेरिका की ओर

उत्तर कोरिया की मिसाइलों का रुख अमेरिका की ओर

उत्तर कोरिया ने कहा है कि हमारी तमाम मिसाइलों का रुख़ अमेरिका की ओर है, इसलिए अन्य देशों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।...

 Majid Khan |  2017-11-28 08:09:24.0  |  कोरिया

उत्तर कोरिया की मिसाइलों का रुख अमेरिका की ओर

उत्तर कोरिया ने कहा है कि हमारी तमाम मिसाइलों का रुख़ अमेरिका की ओर है, इसलिए अन्य देशों को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। समाचार एजेंसी इर्ना के की रिपोर्ट के अनुसार उत्तरी कोरिया की सुप्रीम पीपल्स कौंसिल के उपाध्यक्ष री जोंग हाईक ने कहा कि हमारे परमाणु हथियार और मिसाइलें अमेरिका की ओर मुड़ चुकीं हैं और केवल उस समय का इंतेज़ार है जब हमारी मिसाइलों की बारिश अमेरिका पर हो रही होगी।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया ने अपने हथियारों के ज़रिए एशिया और प्रशांत महासागर क्षेत्र में अमेरिकी का सशक्तिकरण का सपना चकनाचूर कर दिया है। उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने बार-बार घोषणा की है कि वॉशिंग्टन की ओर से लगातार मिल रही धमकियों और ख़तरों के मद्देनज़र प्योंगयांग को स्वयं का बचाव करने के लिए परमाणु हथियारों की ज़रूरत है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प की युद्ध उन्मादी नीतियों के कारण वॉशिंगटन और प्योंगयांग के बीच लगातार मतभेद गहराते जा रहे हैं। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति ने कई बार उत्तरी कोरिया को सैन्य हमलों की धमकी भी दी है।

Tags:    
Share it
Top