Home > जापान को परमाणु बादलों से ढकने की उत्तर कोरिया की धमकी

जापान को परमाणु बादलों से ढकने की उत्तर कोरिया की धमकी

उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर 'परमाणु बादल' छाने की धमकी देते हुए कहा है कि क्षेत्र में अगर यद्ध की आग भड़कती है तो सबसे पहले जापान आग की लपटों में घिरेगा।

 Majid Khan |  2017-10-04 12:45:29.0  |  उत्तर कोरिया

जापान को परमाणु बादलों से ढकने की उत्तर कोरिया की धमकी

उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर 'परमाणु बादल' छाने की धमकी देते हुए कहा है कि क्षेत्र में अगर यद्ध की आग भड़कती है तो सबसे पहले जापान आग की लपटों में घिरेगा। जापान ने विश्व समुदाय से अपील की है कि वह परमाणु कार्यक्रम को बंद कराने के लिए प्योंगयान पर अधिक से अधिक दबाव बनाए।

उत्तर कोरिया ने जापान के इस प्रयास को पागलपन क़रार देते हुए कहा है कि टोक्यो और वाशिंग्टन कोरियाई प्रायद्वीप में हालात ख़राब करना चाहते हैं। कोरियन सैन्ट्रल न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़, प्योंगयान का कहना है कि कोरिया प्रायद्वीप में तनाव को बढ़ावा देना, आत्महत्या करने जैसा है। उधर अमरीका ने भी कहा है कि उत्तर कोरिया के साथ बातचीत का समय अब बीत चुका है।

हालांकि इससे पहले अमरीकी विदेश मंत्री ने कहा था कि वाशिंग्टन यह देख रहा है कि क्या प्योंगयांग को बातचीत में कोई दिलचस्पी है या नहीं। हालिया दिनों में उत्तर कोरिया द्वारा जापान के ऊपर से कई अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल फ़ायर करने के बाद, अमरीकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरियाई नेता के बीच धमकियों का एक सिलसिला शुरू हो गया था, जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए रूस ने कहा था कि दोनों देशों के नेता स्कूली बच्चों की तरह आपस में लड़ रहे हैं।

Tags:    
Share it
Top