राष्ट्रीय

किसका प्‍लेन उधार लेकर अमेरिका पहुंचे इमरान खान का घनघोर अपमान? पढ़ें पूरी कहानी

Special Coverage News
22 Sep 2019 12:33 PM GMT
किसका प्‍लेन उधार लेकर अमेरिका पहुंचे इमरान खान का घनघोर अपमान? पढ़ें पूरी कहानी
x
इमरान खान का घनघोर अपमान?

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान उधार का प्‍लेन लेकर अमेरिका पहुंचे. हुआ यूं कि इमरान खान अमेरिका जाने से पहले दो दिन के दौरे पर सऊदी अरब गए थे. कार्यक्रम के अनुसार, इमरान खान को सऊदी अरब की यात्रा समाप्‍त करने के बाद कर्मशियल फ्लाइट से अमेरिका जाना था.

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान को जब पता चला कि इमरान खान अमेरिका दौरे पर कमर्शियल फ्लाइट से जाने वाले हैं तो उन्‍होंने पाकिस्‍तान प्रधानमंत्री को अपना प्राइवेट जेट जीएलएफ-6 दे दिया.

सऊदी अरब की यात्रा के दौरान इमरान खान पत्‍नी बुशरा के साथ मक्‍का भी गए थे. उन्‍हें भी सऊदी क्राउन प्रिंस ने कमर्शियल फ्लाइट से नहीं जाने दिया और प्राइवेट जेट से पाकिस्‍तान भेजा.

इमरान खान का घनघोर अपमान

पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका पहुंचने पर ट्रंप प्रशासन के कई मंत्रियों और उच्चाधिकारियों ने लाल कालीन बिछाकर जबर्दस्त स्वागत किया. वहीं जब पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान अमेरिका पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए ट्रंप के मंत्री तो दूर व्हाइट हाउस का संतरी तक नहीं पहुंचा था. अब इस भारी-भरकम बेइज्जती के लिए इमरान खान की घर में ही बखिया उधेड़ी जा रही है.

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच रिश्‍ते बेहद तल्‍ख हो चले हैं. इमरान खान लगातार दावा कर रहे हैं कि वह कश्‍मीर मसले को इंटरनेशनल मीडिया के सामने उठाते रहेंगे. यूएन महासभा में भी कश्‍मीर मसले को एग्रेसिव तरीके से उठाने की बात कह चुके हैं, लेकिन उधर के प्राइवेट जेट में पहुंचकर उन्‍होंने न केवल पाकिस्‍तानियों बल्कि पूरी दुनिया को खुद ही बता दिया है कि बार-बार भारत को युद्ध और परमाणु युद्ध की धमकी देने वाला पाकिस्‍तान दरअसल अंदर से बहुत खोखला हो चुका है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story