राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने जैश सरगना मसूद अजहर को गुपचुप किया रिहा, भारत के खिलाफ बड़े आतंकी हमले की तैयारी!

Special Coverage News
9 Sep 2019 4:52 AM GMT
पाकिस्तान ने जैश सरगना मसूद अजहर को गुपचुप किया रिहा, भारत के खिलाफ बड़े आतंकी हमले की तैयारी!
x

राजस्थान में भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान की ओर से अतिरिक्त फौज की तैनाती को लेकर इंटेलीजेंस ब्यूरो (IB) ने सरकार को अलर्ट जारी किया है. यह भी इनपुट दिया है कि इस्लामाबाद ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को गुपचुप रिहा कर दिया है. इसकी मदद से कंगाल पाकिस्तान भारत में किसी बड़े आतंकी हमले की तैयारी में है.

सियालकोट, जम्मू और राजस्थान सेक्टर में पाकिस्तान आने वाले दिनों में कोई बड़ा 'धमाका' कर सकता है. पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकषित करने के लिए नापाक साजिशें रच रहा है. यह सब इसी की एक कड़ी है.

हाई अलर्ट रहने की खुफिया इनपुट

उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक राजस्थान और जम्मू-कश्मीर सेक्टर में सीमा पार से हो रही हलचल से जुड़े इस इनपुट को सीमा सुरक्षा बल (BSF) और सैन्य अधिकारियों से साझा किया जा चुका है. इस इनपुट में कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना की नापाक साजिशों को नाकाम करने के लिए हाई अलर्ट पर रहने की जरूरत है. पाकिस्तान इन इलाकों में आतंकी काऱवाई को अंजाम दे अपने दुराग्रह को ही ओर पुष्ट करना चाहता है. गौरतलब है कि कारगिल से लेकर पुलवामा आतंकी हमलों तक एक खास पैटर्न देखा जा सकता है. इसके तहत पाक सेना सीमा पार से आतंकियों को भेज भारतीय प्रतिष्ठान को समय-समय पर 'चौंकाता' रहा है.

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को पाकिस्तान के वजीर-आजम इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) ने फिर धमकी भरे लहजे में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार के हालिया कदम का 'हर हाल में हरसंभव' जवाब दिया जाएगा. इसके साथ ही इमरान खान ने लगभग धमकाते हुए कहा था कि ऐसी किसी भी 'कार्रवाई' के लिए वैश्विक समुदाय ही जिम्मेदार होगा. इमरान खान मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को अंतरराष्ट्रीय मसला बनाने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में वह इस तरह की साजिश को अंजाम देने में पाकिस्तानी सेना को खुलकर समर्तन दे रहे हैं.

हालांकि आईबी का यह इनपुट चौंकाने वाला है कि पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को गुपचुप ढंग से रिहा कर दिया है. वह भी तब जब उस पर आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने में नाकाम रहने पर एफएटीएफ की ओर से ब्लैक लिस्ट होने का गंभीर खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान मसूद अजहर के बल पर भारत में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देना चाहता है. गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान सरकार ने मसूद अजहर को ऐहितियातन हिरासत में ले लिया था. अब मसूद अजहर पाकिस्तानी सेना, आईएसआई और अफगानिस्तान में सक्रिय तालिबान के सहयोग से बड़ी आतंकी कार्रवाई को अंजाम देने की साजिश रच रहा है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story