राष्ट्रीय

जनरल बिपिन रावत के बयान से बौखलाए पाक के विदेश मंत्री ने फिर दी परमाणु हमले की धमकी!

Arun Mishra
14 Jan 2018 6:21 AM GMT
जनरल बिपिन रावत के बयान से बौखलाए पाक के विदेश मंत्री ने फिर दी परमाणु हमले की धमकी!
x
Pakistan Foreign Minister Khawaja Muhammad Asif
पाकिस्तानी विदेश मंत्री की यह परमाणु धमकी भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान के जवाब में आई है..
नई दिल्ली : आतंकवाद के लिए स्वर्ग पाकिस्तान अपनी घटिया बयानबाजी से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के बयान से बौखलाए पाकिस्तान ने एक बार फिर से परमाणु हमले की धमकी दी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि अगर भारत को लगता है कि पाकिस्तान उसको सिर्फ परमाणु हमले की गीदड़भभकी दे रहा है, तो वो आजमा कर देख ले।

यह पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तान ने भारत को परमाणु हमला करने की धमकी दी है। इससे पहले सितंबर 2016 में भी ख्वाजा आसिफ ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी। उस समय ख्वाजा आसिफ पाकिस्तान के रक्षामंत्री थे। इस पर अमेरिका समेत दुनिया भर के देशों ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा था। हालांकि वह अब भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

शनिवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्री आसिफ ने ट्वीट किया, ''भारतीय सेना प्रमुख का बयान बेहद गैर जिम्मेदाराना है। यह परमाणु हमले को आमंत्रित करने वाला है। अगर जनरल रावत की ख्वाहिश हो, तो वो हमारे संकल्प (परमाणु हमला करने की धमकी) की आजमाइश कर सकते हैं। उनका संदेह जल्द दूर हो जाएगा, इंशाल्लाह।''

इसके अलावा सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान के बाद पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ''इस मामले को हल्के में नहीं लिया जाएगा। पाकिस्तान को लेकर गलत आंकलन न किया जाए। पाकिस्तान अपनी रक्षा करने में सक्षम है।'' वहीं, पाकिस्तानी इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के डायरेक्टर जनरल मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार अपनी सुरक्षा के लिए हैं। यही हथियार भारत को युद्ध से रोक रहे हैं।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री की यह परमाणु धमकी भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के उस बयान के जवाब में आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से मिल रही परमाणु धमकी महज गीदड़भभकी है। सेना प्रमुख ने यह भी कहा था कि LoC पर पाकिस्तान जब भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है, तो हम उसको मुंहतोड़ जवाब देते हैं। हम पाकिस्तान की उस पोस्ट को टारगेट करते हैं, जहां से हमें लगता है कि घुसपैठ होती है। हम चाहते हैं कि पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकत की कीमत चुकाए।
Next Story