Breaking News
Home > अंतर्राष्ट्रीय > LoC पर सेना के करारे जवाब से पाकिस्तान में हड़कंप, PM इमरान ने बुलाई NSC की बैठक

LoC पर सेना के करारे जवाब से पाकिस्तान में हड़कंप, PM इमरान ने बुलाई NSC की बैठक

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर कलस्टर बम का इस्तेमाल किया है.

 Special Coverage News |  4 Aug 2019 10:33 AM GMT  |  दिल्ली

LoC पर सेना के करारे जवाब से पाकिस्तान में हड़कंप, PM इमरान ने बुलाई NSC की बैठक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज (रविवार) इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (NSC) की बैठक बुलाई है. पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर कलस्टर बम का इस्तेमाल किया है.

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में इमरान खान देश की सुरक्षा के हालात पर चर्चा करेंगे. साथ ही आंतरिक और बाहरी मामलों पर भी बातचीत करेंगे.

बता दें कि भारतीय सेना के एक्शन से पाकिस्तान घबराया हुआ है. पाकिस्तान ने रविवार को नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में सेना के लिए एडवाइजरी भी जारी की है. जिसमें एलओसी पर फायरिंग के चलते सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने शनिवार को पाकिस्तानी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करते हुए 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के BAT कमांडो/आतंकी को मार गिराया था.

वहीं भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को एलओसी पर मारे गए आतंकियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से इसका कोई जवाब नहीं आया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top