राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने की एडवाइजरी जारी, विदेश मंत्री बोले हमारी जिंदगी पर मौत के बादल मंडरा रहे है

Special Coverage News
26 Feb 2019 12:56 PM GMT
पाकिस्तान ने की एडवाइजरी जारी, विदेश मंत्री बोले हमारी जिंदगी पर मौत के बादल मंडरा रहे है
x

भारत के मंसूबों और एक बार फिर से हुई सर्जिकल स्ट्राइक को देखते हुए खौफजदा पाकिस्तान बुरी तरह से घबराया हुआ है. उसे समझ ही नहीं आ रहा है कि ये हो क्या रहा है. जिसके चलते पाक सरकार ने अपने यहां हाई एलर्ट जारी कर दिया है और करता भी क्यों न भारत ने अपना इतना खौफ जो उसके अंदर बैठा दिया है. भारत ने आज मंगलवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे पाक सीमा पार कर उनपर वार किया. जिसमे इस हमले में 300 से ज्यादा पाकिस्तान और जैश के आतंकी मारे गए हैं. वहीँ इस ऑपरेशन तमाम को अंजाम देकर भारतीय वायुसेना ने 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत का बदला ले लिया. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोटी में आतंकियों के कई कैंपों को निस्तनाबूत कर दिया.

पाकिस्तान की सीमा में 60 किलोमीटर भीतर घुसकर भारतीय सेना ने किया 'ऑपरेशन तमाम' इस घटना को देखते हुए बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार राजकुमार का फेमस डायलॉग जहन में आ रहा है.

हम तुम्हे मारेंगे और जरूर मारेंगे, लेकिन वो बन्दूक भी हमारी होगी

गोली भी हमारी होगी और वक्त भी हमारा होगा , बस जमीन तुम्हारी होगी

हमारी भारतीय सेना ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है, जिसके बाद पाकिस्तान में हड़कंप सा मच गया है. भारतीय सेना के इस हमले से पाकिस्तान में दहशत का माहौल है. पाकिस्तान को समझ में नहीं आ रहा है कि भारत के इस हमले का कैसे जवाब दिया जाए. इस हड़बड़ाहट में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने चीनी विदेशमंत्री से भी बात की. लेकिन चीन की तरफ से इस मसले पर उन्हें कोई मदद न मिली|जिसके बाद वह घबरा गए और विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा कि हमारे देश पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं और ये हमारे लिए जिंदगी और मौत का सवाल है. पाकिस्तान पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

पाकिस्तान की संसद में पीएम इमरान खान के खिलाफ शेम-शेम के लगे नारे

भारत के इस हमले बाद पाकिस्तान की संसद की बैठक में जमकर हंगामा हुआ. संसद में विपक्षी दलों के नेताओं ने इमरान खान के खिलाफ शेम-शेम के नारे लगाए। इसके अलावा इमरान खान मुर्दाबाद के भी नारे लगे। साथ ही पाकिस्तान का शेयर मार्किट भी 600 अंक धड़ाम हो गया है. इस बीच पीएम इमरान खान और आर्मी चीफ जनरल वाजबा के बीच बैठक हुई है. वहीं विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद में की आपात बैठक की.

वहीं भारतीय सेना के डर से पाकिस्तान ने अपने नागरिकों से कहा है कि वो जल्द बॉर्डर के इलाकों को खाली कर दें। इसके लिए पाकिस्तान सरकार की तरफ एक एडवाइजरी जारी की गई है. एडवाइजरी में कहा गया है कि किसी भी वक्त भारतीय सेना कोई बड़ा हमला कर सकती है इसलिए इस हमले से खुद की हिफाजत करें. एलओसी से सटे इलाकों में ज्यादा नुकसान होगा. रात के अंधेरे में गलती से कुछ भी ना जलाएं और बंकर में रहें और भीड़ लगाकर बाहर खड़े न हों. नोटिस जारी कर पाक सरकार ने लोगों से कहा, वो LoC के पास बिना वजह न जाएं|दिन के समय सीमा के पास पशु न चरायें. इसके साथ ही एलओसी के पास रहने वाले लोगों को तुरंत पक्के बंकर का निर्माण करने को कहा है.

Next Story