राष्ट्रीय

10 सालों बाद आज अपने मुल्क पाकिस्तान लौटेगा इमरान, भोपाल जेल में था कैद

Special Coverage News
26 Dec 2018 8:47 AM GMT
10 सालों बाद आज अपने मुल्क पाकिस्तान लौटेगा इमरान, भोपाल जेल में था कैद
x
कुरैशी को साल 2008 में कोलकाता जाते हुए भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया था और उसे 10 साल की सजा हुई थी?
नई दिल्ली : पाकिस्तान के जेल में करीब 6 साल रहने के बाद भारतीय नागरिक हामिद अंसारी के वतन वापसी के बाद आज पाकिस्तान नागरिक मोहम्मद इरमान कुरैशी को भी अपने देश वापस लौटने का मौका मिलेगा. कुरैशी बीते 10 सालों से मध्य प्रदेश के भोपाल जेल में बंद था. आज उसे वाघा बॉर्डर के रास्ते अपने मुल्क पाकिस्तान भेजा जाएगा. कुरैशी को साल 2008 में कोलकाता जाते हुए भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया था और उसे 10 साल की सजा हुई थी. सजा पूरी होने के बाद कुरैशी को भोपाल के ही एक थाने में रखा गया था.

वतन वापसी को लेकर कुरैशी ने कहा कि उन्हें घर जाने की बेहद खुशी है और इसके लिए उसने जेल अधिकारियों और भारतीय मीडिया का भी शुक्रिया अदा किया. इमरान ने खुद के बारे में बताया कि वो एयरपोर्ट पर स्टोर कीपर था और घूमने के लिए यहां आया. कोलकाता में काम करते हुए उसे एक लड़की पसंद आ गई और उसने शादी कर ली. उसके दो बच्चे भी थे लेकिन अब उसकी पत्नी और बच्चे कहां है उसे कुछ भी पता नहीं है. कुरैशी ने कहा जब वह भारत आया था तो 26 साल का था और अब उसकी उम्र 40 साल हो चुकी है.

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही हामिद अंसारी पाकिस्तान में 6 साल की जेल काटकर स्वदेश लौटा है. वह फेसबुक पर कथित तौर पर बनी प्रेमिका से मिलने के लिए पाकिस्तान गया था जहां उसे पाकिस्तानी एजेंसियों ने पकड़ लिया था.

Next Story