Home > भारत के विरोध पर फिलिस्तीन ने पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत को बुलाया वापस

भारत के विरोध पर फिलिस्तीन ने पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत को बुलाया वापस

भारत की कड़ी आपत्ति के बाद फिलिस्तीन ने पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को वापस बुला लिया है। फिलिस्तीन के राजदूत वालिद अबु अली मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद...

 Vikas Kumar |  2017-12-30 13:45:58.0  |  फिलिस्तीन

भारत के विरोध पर फिलिस्तीन ने पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत को बुलाया वापस

नई दिल्ली : भारत की कड़ी आपत्ति के बाद फिलिस्तीन ने पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को वापस बुला लिया है। दरअसल फिलिस्तीन के राजदूत वालिद अबु अली मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की एक रैली में इस्लामाबाद में शामिल थे। जिसका भारत ने कड़ा विरोध जताया था।

भारत ने जमात उद दावा के सरगना एवं संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी घोषित हाफिज सईद के कार्यक्रम में पाकिस्तान स्थित फिलिस्तीन के राजदूत की मौजूदगी पर कड़ी आपत्ति जताई है और इसे 'अस्वीकार्य' बताया है।

इसका भारत ने कड़ा विरोध जताया था। जिसके बाद फिलिस्तीन ने इस घटना पर खेद जताते हुए पाकिस्तान में तैनात अपने राजदूत वालिद अबु अली को वापस बुला लिया है और भारत को आश्वासन दिया कि वह कार्यक्रम में अपने राजदूत की मौजूदगी पर गंभीर संज्ञान ले रहा है।

विदेश मंत्रालय ने शनिवार (30 दिसंबर) को जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि दोनों जगह-नई दिल्ली में फलस्तीनी राजदूत और रामल्ला में फलस्तीन के विदेश मंत्री को भारत की चिंता से अवगत करा दिया गया है।

आपको बता दें पाकिस्तान में मौजूद फिलिस्तीन के राजदूत वालीद अबू अली ने शुक्रवार (29 दिसंबर) को रावलपिंडी के लियाकत बाग में दिफाह ए पाकिस्तान काउंसिल द्वारा आयोजित एक रैली में आतंकवादी संगठन जमाद उद दावा प्रमुख हाफिद सईज के साथ मंच साझा किया था। जिसका भारत ने इसका कड़ा विरोध जताया था।

Tags:    
Share it
Top