राष्ट्रीय

अमेरिका ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका, इमरान खान हैरान!

Special Coverage News
2 Sep 2018 4:28 AM GMT
अमेरिका ने दिया पाकिस्तान को बड़ा झटका, इमरान खान हैरान!
x

अमेरिका ने पकिस्तान को एक बड़ा झटका दिया है. अमेरिका ने पाकिस्तान को 30 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद देंने की मना कर दिया है. अमेरिका ने कहा कि यह मदद रोकने का कारण यह है कि पाकिस्तान आतंकवाद पर शिंकजा नहीं कस सका जिसके चलते यह मदद रोकी जा रही है.


बीबीसी के मुताबिक, पेंटागन के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल कोनी फॉकनर ने शनिवार को कहा कि अमेरिकी सेना का उद्देश्य इस धनराशि का उपयोग आवश्यक प्राथमिकताओं पर करेगा. फॉकनर ने कहा, हम लगातार पाकिस्तान पर सभी आतंकवादी गुटों के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बनाते रहे लेकिन पाकिस्तान ने कुछ नहीं किया. हम इस 30 करोड़ डॉलर की धनराशि को रद्द कर रहे हैं और इसका इस्तेमाल अन्य जरूरी कार्यो पर करेंगे.


यह फैसला ऐसे समय में आया है, जब अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलने के लिए इस्लामाबाद पहुंचने वाले हैं. वह खान से मिलने वाले पहले विदेशी गणमान्य व्यक्ति हो सकते हैं. सूत्र ने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ वार्ता के दौरान पोम्पियो दो बड़े मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिसमें अफगान शांति प्रक्रिया को शुरू करने के अमेरिका के कदम के लिए पाकिस्तान का समर्थन हासिल करना और दोनों देशों के बीच कभी रहे घनिष्ठ संबंधों को एक बार फिर से पुनर्जीवित करने का प्रयास शामिल है.

Next Story