Home > अफगानिस्तान: काबुल में सैन्य अकादमी पर आतंकी हमला, 5 जवानों की मौत, 3 हमलावर ढेर

अफगानिस्तान: काबुल में सैन्य अकादमी पर आतंकी हमला, 5 जवानों की मौत, 3 हमलावर ढेर

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पिछले एक सप्ताह के दौरान काबुल सिटी में हुआ यह तीसरा बड़ा हमला है। काबुल की सैन्य अकादमी में सोमवार सुबह गोलीबारी और विस्फोटों की आवाज सुनी गई।

 Vikas Kumar |  2018-01-29 07:29:04.0  |  काबुल

अफगानिस्तान: काबुल में सैन्य अकादमी पर आतंकी हमला, 5 जवानों की मौत, 3 हमलावर ढेर

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पिछले एक सप्ताह के दौरान काबुल सिटी में हुआ यह तीसरा बड़ा हमला है। काबुल की एक सैन्य अकादमी में आज सोमवार सुबह भारी गोलीबारी और विस्फोटों की आवाज सुनी गई।

खबर के मुताबिक, मार्शल फहिम नेशनल डिफेंस यूनिवर्सिटी पर सोमवार तड़के यह हमला हुआ है। बताया जा रहा है कि बंदूकधारियों ने काबुल सैन्य अकादमी में हमला किया। ताजा जानकारी के मुताबिक इस हमले में अफगान सेना के 5 जवान मारे गए हैं जबकि 10 घायल हुए है।

इस दौरान बंदूकधारी अकादमी के अंदर घुसने में नाकाम रहे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस हमले में शामिल एक हमलावर को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया है और तीन हमलावरों को मार दिया गया है। अभी भी एक हमलावर बचा है जो लगातार फायरिंग कर रहा है।

आपको बता दें कि शनिवार को काबुल में हुए घातक हमले में 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस्लामिक स्टेट और तालिबान ने हाल ही में देश में कई हमले किए हैं। इससे पहले भी काबुल के एक होटल पर हमला हो चुका है, जिसमें 43 लोगों को मौत हो गई थी।

Tags:    
Share it
Top