Home > पाकिस्तान: पेशावर के पास आतंकी हमला

पाकिस्तान: पेशावर के पास आतंकी हमला

शुक्रवार की सुबह हुए इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक ए तालिबान ने ली. इस आतंकी हमले के तुरंत बाद पेशावर में आपातकाल घोषित कर दिया गया

 Ekta singh |  2017-12-01 08:52:49.0  |  नई दिल्ली

फ़ाइल फोटोफ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पेशावर स्थित यूनिवर्सिटी रोड पर एग्रीकल्चर डायरेक्टरेट के हॉस्टल पर आतंकी हमला हुआ है. आतंकी हमले में अब तक 9 छात्रों की मौत हो गई है और 37 लोगों के घायल होने की खबर है. शुक्रवार की सुबह हुए इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक ए तालिबान ने ली.

इस आतंकी हमले के तुरंत बाद पेशावर में आपातकाल घोषित कर दिया गया और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. फिलहाल वहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, ऑपरेशन में चार आतंकी मारे गए हैं. इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) ने फिलहबाल तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. ISPR के मुताबिक, हमले में सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं, जिन्हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया है.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह कम से कम तीन बुर्काधारी संदिग्ध एग्रीकल्चर डायरेक्टरेट के ऑफिस में घुसे. आतंकियों ने परिसर के गेट पर खड़े सुरक्षागार्ड को गोली मारकर घायल कर दिया और गोलियां बरसाते हुए हॉस्टल के अंदर घुस गए. इस दौरान वहां बम धमाके की भी आवाज़ सुनी गई.

बता दें कि ईद ए मिलाद उन नबी (पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन) के मौके पर पाकिस्तान के सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं. ऐसे में अनुमान है कि कई छात्र अपने घर गए होंगे, हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं कि हमले के वक्त हॉस्टल में कितने लोग मौजूद थे.



Tags:    
Share it
Top