Home > पीएम मोदी ने मस्कट में शिवमंदिर से निकलकर पहुंचे मस्जिद!

पीएम मोदी ने मस्कट में शिवमंदिर से निकलकर पहुंचे मस्जिद!

The Prime Minister narendramodi interacting with the members of Lord Shiva temple Management Committee in Muscat, Oman

 शिव कुमार मिश्र |  2018-02-12 09:25:54.0

पीएम मोदी ने मस्कट में शिवमंदिर से निकलकर पहुंचे मस्जिद!

मस्कट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोतीश्वर मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। इसमें शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति स्थापित है। इस मंदिर के करीब एक कुआं है। बताया जाता है कि रेगिस्तान के बीच होने के बावजूद यह कभी सूखता नहीं है। मोदी भारत के पहले पीएम हैं, जो इस मंदिर में पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने वहां शिव मंदिर के रख रखाव करने वाली समिति के सदस्यों से भी मुलाकात की।



मंदिर में दर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मस्कट और ओमान की सबसे मशहूर सुल्तान कबूस मस्जिद भी गए। ओमान के अफसरों ने पीएम को इस मस्जिद की खासियतें बताईं। इस मस्जिद को देखने के बाद पीएम मोदी भारत के लिए रवाना होंने के लिए एयर पोर्ट के निकल गये, इसके कुछ देर बाद प्रधानमंत्री नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।


पीएम मोदी का ओमान दौरा मरीन स्ट्रैटजी रिलेशंस के लिए अहम माना जा रहा है। विदेश मंत्रालय के स्पोक्सपर्सन रवीश कुमार ने ट्वीट के जरिए बताया कि दोनों देशों के रिश्तों को मजबूती देने के मकसद से पीएम मोदी ने सुल्तान कबूस बिन सैद-अल-सैद के साथ डिलिगेशन लेवल की बातचीत की। दोनों देशों के बीच कारोबार, इन्वेस्टमेंट, एनर्जी, डिफेंस, फूड सिक्युरिटी और रीजनल मामलों में मदद को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई।

Tags:    
Share it
Top