Home > भारत में नहीं बल्कि यहां आएंगे सभी नागरिकों के खाते में 15 हजार रुपए, सरकार ने किया ऐलान

भारत में नहीं बल्कि यहां आएंगे सभी नागरिकों के खाते में 15 हजार रुपए, सरकार ने किया ऐलान

भारत में भले ही लोगों को निराशा हाथ लगी है लेकिन यहां के लोग किस्मती निकले। सरकार ने सभी नागरिकों को 15 हजार रुपए का बोनस देने की घोषणा की है।

 Vikas Kumar |  2018-02-22 07:25:21.0  |  New Delhi

भारत में नहीं बल्कि यहां आएंगे सभी नागरिकों के खाते में 15 हजार रुपए, सरकार ने किया ऐलान

नई दिल्ली : देश में एक तरफ हर दिन किसी न किसी घोटाले की कहानी उजागर हो रही है वहीं कुछ ऐसे देश भी है जो अपनी जनता को पैसे बांट रहे हैं। जी हां आपको ये सुनकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन यहां की सरकार अपने नागरिकों को पैसे बांट रही है।

भारत में कई लोग प्रधानमंत्री से 15 लाख रुपये की मांग करते रहते हैं, इन लोगों को भले ही निराशा हाथ लगी है लेकिन सिंगापुर के लोग किस्मती निकले। सिंगापुर की सरकार ने सोमवार को अपने नागरिकों को एक अनोखा तोहफा देने का ऐलान किया है।

सिंगापुर की सरकार ने 21 साल या इससे अधिक उम्र के सभी लोगों को बोनस देने का ऐलान किया है। यानी सभी लोगों को सरकार की तरफ से उनके खाते में करीब 15 हजार रुपये दिए जाएंगे।

सिंगापुर में जिनकी सैलरी 28,001 सिंगापुर डॉलर से अधिक है उन्हें सिर्फ 10 हजार रुपये मिलेंगे और इससे कम वालों को 15 हजार रुपये दिए जाएंगे। वहीं 1,00,000 सिंगापुर डॉलर से अधिक आय वाले लोगों को 5 हजार रुपये दिए जाएंगे।

दरअसल सिंगापुर के वित्त मंत्री ने 2017 के बजट में करीब 10 मिलियन सिंगापुर डॉलर के सरप्लस की जानकारी दी। उनके मुताबिक सरप्लस को ध्यान में रखते हुए सिंगापुर के 21 वर्ष और इससे ज़्यादा उम्र के सभी नागरिकों को 300 सिंगापुर डॉलर (करीब 15,000 रुपये) का 'एसजी बोनस' दिया जाएगा।

हालांकि, सरप्लस का पूरा हिस्सा बोनस में खर्च नहीं किया जाएगा। बल्कि 5 बिलियन सिंगापुर डॉलर का खर्च रेलने लाइनों को बनाने के लिए किया जाएगा। वित्त मंत्री हेंग सुई कीट ने संसद में अपने बजट भाषण के दौरान बोनस देने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया बोनस की राशि 2018 के अंत तक दे दी जाएगी।

Tags:    
Share it
Top