Home > इस पुलिस अधिकारी ने हाथों से पकड़ी हवा में झूलती लॉरी, बचाई ड्राइवर की जान

इस पुलिस अधिकारी ने हाथों से पकड़ी हवा में झूलती लॉरी, बचाई ड्राइवर की जान

मार्टिन विलिस बीते शुक्रवार को शुरुआती घंटों में गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें यॉर्कशायर में हाइवे पर एक सड़क दुर्घटना का फोन आया.

 Ekta singh |  2017-12-04 05:39:26.0  |  नई दिल्ली

इस पुलिस अधिकारी ने हाथों से पकड़ी हवा में झूलती लॉरी, बचाई ड्राइवर की जान

नई दिल्ली: ब्रिटेन के एक पुलिस अधिकारी ने अपनी जान को जोखिम में डालकर एक लॉरी चालक की जान बचाई. पुलिस अधिकारी के इस साहसिक प्रयास की चारों ओर सराहना की जा रही है.
यह घटना उस वक्त हुई जब ट्रफिक पुलिस अधिकारी मार्टिन विलिस अपनी ड्यूटी पर थे. मार्टिन विलिस बीते शुक्रवार को शुरुआती घंटों में गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें यॉर्कशायर में हाइवे पर एक सड़क दुर्घटना का फोन आया.
खबर की सूचना मिलते ही मार्टिन घटनास्थल पर पहुंचने वाले पहले शख्स थे. मार्टिन ने वहां पहुंचकर जो दृश्य देखा, उससे वह हैरान रह गए. उन्होंने देखा कि एक ट्रक ओवरलोड के कारण ब्रिज पर झूल रहा था. वह कभी भी दुर्घटनाग्रस्त हो सकता था.
उन्होंने देखा कि ट्रक का ड्राइवर भी उस ट्रक में फंसा हुआ था. ब्रिज पर पास होती हर गाड़ी के साथ हवा आती और वह ट्रक झूलने लगता. ट्रक के झूलने के कारण ड्राइवर चीखने लग रहा था.
लेकिन पुलिस अधिकारी मार्टिन ने अपने हाथों से ट्रक का पहिया पकड़कर ट्रक को रोके रखा और अपने साथियों की मदद से उस ट्रक ड्राइवर को बचाया.
मार्टिन विलिस ने बिना समय गंवाए पहले ट्रक को रोके ऱखा और साथ ही इस घटना की खबर अपने सहयोगियों को दी.उन्होंने सबसे पहले ब्रिज को बंद कराया और ट्रक ड्राइवर को बचाया. यह सब मात्र 15 मिनट में हुआ.
उन्होंने कहा "मैंने पीड़ित को कहा डरने की जरूरत नहीं है, हम आपको वहां से बाहर निकलने जा रहे हैं. मैंने फिर रियर व्हील पकड़ लिया और अंदर की तरफ खींच लिया जिससे वैन को संतुलित रखने में मदद मिली. मैं सोच रहा था कि अच्छा मैं वहीं सिर्फ 15 मिनट के लिए गया था."
इस घटना की तस्वीरें मार्टिन ने ट्विटर पर भी शेयर कीं जो काफी वायरल हो रही हैं. इस ट्वीट को करीब 2 हजार लोगों ने रीट्वीट भी किया है.

Tags:    
Share it
Top