Home > ट्रंप फिर हुए आक्रामक उत्तर कोरिया के खिलाफ

ट्रंप फिर हुए आक्रामक उत्तर कोरिया के खिलाफ

 Majid Khan |  2017-10-02 06:45:00.0  |  अमेरिका

ट्रंप फिर हुए आक्रामक उत्तर कोरिया के खिलाफ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बार फिर उत्तर कोरिया के खिलाफ फिर आक्रामक रुख दिखाया है. को नष्ट करने की भी धमकी दे चुके हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस देश के पूर्व राष्ट्रपतियों पर उत्तर कोरिया के मुकाबले में धैर्य से काम लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह इस अनुभव की पुनरावृत्ति नहीं करेंगे।


समाचार एजेन्सी फ्रांस की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने रविवार की रात को कहा कि वह उत्तर कोरिया के मुकाबले में धैर्य से काम लेने का इरादा नहीं रखते हैं।


अमेरिका के राष्ट्रपति ने इससे पहले विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन को ट्वीट करके सिफारिश की थी कि प्यूंगयांग से वार्ता करके वह अपने समय को नष्ट न करें।

इस बार भी उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि दो दशकों से अधिक समय से उत्तर कोरिया के मुकाबले में धैर्य से काम लेने का कोई फायदा नहीं रहा है।

उन्होंने पिछले सप्ताह प्यूंगयांग द्वारा मिसाइल परीक्षण की प्रतिक्रिया में उत्तर कोरिया के नेता को मिसाइल पुरूष कहकर संबोधित किया था।

इसी प्रकार डोनाल्ड ट्रम्प उत्तर कोरिया को नष्ट करने की भी धमकी दे चुके हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के रवइये से अमेरिका और उत्तर कोरिया के मध्य तनाव पहले से अधिक हो गया है। ट्रम्प बारमबार उत्तर कोरिया को सैनिक हमले की धमकी दे चुके हैं।

अमेरिका की मांग है कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु और मिसाइल परीक्षणों को बंद कर दें परंतु उत्तर कोरिया ने बल देकर कहा है कि जब तक प्यूंगयांग के खिलाफ अमेरिका और उसके घटकों की उत्तेजक कार्यवाहियां जारी रहेंगी तब तक उत्तर कोरिया के मीजाइल और परमाणु परीक्षण कार्यक्रम जारी रहेंगे।

Tags:    
Share it
Top