राष्ट्रीय

नशे में उबर कैब में सो गई महिला, जगी तो ड्राइवर कर रहा था रेप

Arun Mishra
13 Jan 2020 10:32 AM GMT
नशे में उबर कैब में सो गई महिला, जगी तो ड्राइवर कर रहा था रेप
x
महिला का कहना है कि पार्टी में शराब पीने के बाद उसने कैब ली थी और रास्ते में सो गई, जब वह जगी तो पाया कि ड्राइवर उनका रेप कर रहा है.

एक महिला ने आरोप लगाया है कि जब वह पार्टी से घर लौट रही थी तो उबर ड्राइवर ने उनका रेप किया. महिला का कहना है कि पार्टी में शराब पीने के बाद उसने कैब ली थी और रास्ते में सो गई, जब वह जगी तो पाया कि ड्राइवर उनका रेप कर रहा है.

उबर कैब में रेप का ये मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया के फोंटाना का है. स्थानीय पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि महिला की ओर से उबर ड्राइवर पर रेप का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने बताया कि दोस्तों के साथ रात में पार्टी करने के बाद वह अपने घर लौट रही थी. पुलिस का कहना है कि उबर ड्राइवर ने महिला से संबंध बनाने की बात कबूल कर ली है, लेकिन उसने कहा कि सहमति से संबंध बने थे.

रविवार को महिला ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस के मुताबिक, महिला शनिवार की रात को पार्टी की थी और उसके बाद उबर कैब बुलाई थी. पुलिस ने संदिग्ध उबर ड्राइवर की पहचान अलोन्सो कैले के रूप में की है. उसने खुद ही पुलिस से संपर्क किया था. पुलिस से संपर्क करने के बाद अलोन्सो ने कहा था कि सहमति से संबंध बने, लेकिन उसे डर है कि महिला रेप की बात कह सकती है.

जब जांचकर्ताओं ने अलोन्सो से पूछताछ की तो उसने सहमति से संबंध की बात दोहराई. उसने कहा कि फोंटाना के मैकडेरमोट पार्क में उसने महिला से संबंध बनाए थे. लेकिन ड्राइवर के सहमति से संबंध बनाने की बात कहने के बाद पीड़िता ने कहा है कि उनके साथ रेप किया गया. ड्राइवर ने यह बात स्वीकार की है कि उसे पता था कि महिला नशे में है. पुलिस ने ड्राइवर पर रेप के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है. ड्राइवर को गिरफ्तार भी किया जा चुका है और उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा.

उबर कैब में महिला से यौन शोषण और रेप की कई घटनाएं भारत सहित दुनिया के कई देशों में भी सामने आ चुकी हैं. अगस्त 2019 में बेंगलुरू में एक मामला सामने आया था. एक महिला ने तब आरोप लगाए थे कि उबर ड्राइवर ने करीब आधी रात को उनके साथ बदतमीजी की. महिला ने कहा है कि बदसलूकी करने के बाद ड्राइवर ने उन्हें कहा कि कैब से उतरो नहीं तो तुम्हारे कपड़े फाड़ दूंगा.

मार्च 2019 में दिल्ली में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया था कि उबर कैब के ड्राइवर ने उनके साथ गलत व्यवहार किया. महिला ने कहा था कि 19 मार्च को उबर कैब से वह जा रही थीं. उन्होंने कैब ड्राइवर से एसी ऑन करने को कहा. इसके बाद कैब ड्राइवर ने कथित तौर से उनसे कहा- 'गर्मी लग रही है तो आगे मेरी गोदी में बैठ जाओ.'


Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story