Home > लंदन की कोर्ट से विजय माल्या को बड़ा झटका, करीब 579 करोड़ रुपए चुकाने होंगे!

लंदन की कोर्ट से विजय माल्या को बड़ा झटका, करीब 579 करोड़ रुपए चुकाने होंगे!

कोर्ट ने माल्‍या को सिंगापुर की कंपनी BOC एविएशन को हर्जाने के रूप में 9 करोड़ डॉलर (करीब 585 करोड़ रुपए) की राशि लौटाने को कहा है।

 Arun Mishra |  2018-02-12 14:14:43.0  |  दिल्ली

लंदन की कोर्ट से विजय माल्या को बड़ा झटका, करीब 579 करोड़ रुपए चुकाने होंगे!File Photo

बैंक डिफॉल्‍टर विजय माल्‍या को ब्रिटिश कोर्ट ने बड़ा झटका लगा है। उनकी किंगफिशर एयरलाइंस यूके में एक केस हार गई है। कोर्ट ने माल्‍या को सिंगापुर की कंपनी BOC एविएशन को हर्जाने के रूप में 9 करोड़ डॉलर (करीब 585 करोड़ रुपए) की राशि लौटाने को कहा है। BOC एविएशन ने माल्‍या के खिलाफ लंदन की कोर्ट में याचिका दायर की है। BOC एविएशन का माल्‍या की किंगफिशर एयरलाइंस पर बकाया था। इसी के एवज में कंपनी ने हर्जाने की मांग की थी।


खबरों के मुताबिक, मामला 2014 का है, तब किंगफिशर ने बीओसी से कुछ प्लेन लीज पर लिए थे। बीओसी एविएशन और किंगफिशर एयरलाइंस के बीच का यह मामला लीजिंग अग्रीमेंट को लेकर था। दोनों के बीच चार प्लेन को लेकर डील हुई थी, जिसमें से तीन डिलिवर किए जा चुके थे।

बता दें कि माल्या पर भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपया बकाया है। बीओसी एविएशन सिंगापुर और बीओसी एविएशन (आयरलैंड) ने इस मामले में किंगफिशर एयरलाइंस और यूनाइटेड ब्रुअरीज का नाम लिया था। यूनाइटेड ब्रुअरीज में भी माल्या की बड़ी हिस्सेदारी है।

Tags:    
Share it
Top