Home > अमरीका ने इंडोनेशियाई सेना प्रमुख को पहले बुलाया फिर पाबन्दी लगायी

अमरीका ने इंडोनेशियाई सेना प्रमुख को पहले बुलाया फिर पाबन्दी लगायी

 Majid Khan |  2017-10-24 09:00:11.0  |  अमरीका

अमरीका ने इंडोनेशियाई सेना प्रमुख को पहले बुलाया फिर पाबन्दी लगायी

अमरीकी सेना प्रमुख ने अपने इंडोनेशियाई समकक्ष को वाशिंगटन यात्रा के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन इंडोनेशियाई सेना प्रमुख को अमरीका में प्रवेश करने से रोक दिया गया। इंडोनेशिया के सेना प्रमुख जनरल गेटोट नूरमानटयो शनिवार को जकार्ता से वाशिंगटन के लिए अपने विशेष विमान द्वारा उड़ान भरने ही वाले थे कि अंतिम क्षणों में उन्हें इस ख़बर ने हैरत में डाल दिया कि उनके और उनकी पत्नी के अमरीका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

हालांकि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में स्थित अमरीकी दूतावास ने इस देश के सेना प्रमुख जनरल नूरमानटयो से इस घटना के लिए माफ़ी मांग ली है। इंडोनेशियाई सैन्य प्रमुख अपने अमरीकी समकक्ष जनरल जोसेफ़ डनफ़ोर्ड के निमंत्रण पर वाशिंगटन में आयोजित होने वाले एक रक्षा सम्मेलन में भाग लेने अमरीका जा रहे थे।

इंडोनेशिया के विदेश मंत्री रेटनो मरसूदी ने कहा है कि अमरीकी विदेश मंत्रालय और दूतावास से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया है। सोमवार को इंडोनेशियाई विदेश मंत्रालय में अमरीका के उप राजदूत को तलब किया गया। हालांकि इससे पहले रविवार को जकार्ता में स्थित अमरीकी दूतावास ने माफ़ी मांगते हुए एक बयान जारी किया था। इससे पहले भी अमरीकी अधिकारी दुनिया भर के कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों का इस प्रकार अपमान कर चुके हैं।

Tags:    
Share it
Top