Breaking News
Home > अंतर्राष्ट्रीय > इंडोनेशिया में आया 7.2 तीव्रता का तगड़ा भूकंप

इंडोनेशिया में आया 7.2 तीव्रता का तगड़ा भूकंप

यूएस सुनामी वॉर्निंग सेंटर ने कहा है कि इस भूकंप से किसी विनाशकारी सुनामी की आशंका नहीं है?

 Special Coverage News |  15 Nov 2019 5:09 AM GMT  |  दिल्ली

इंडोनेशिया में आया 7.2 तीव्रता का तगड़ा भूकंप

इंडोनेशिया के नॉर्थ मालुकु तट के पास 7.1 तीव्रता का भूकंप आया है। हालांकि कहा जा रहा है कि इससे सुनामी का खतरा नहीं है। भूकंप का केंद्र समुद्र में 45 किलोमीटर नीचे और तटीय शहर से 140 किलोमीटर समुद्र के अंदर था। यूएस सुनामी वॉर्निंग सेंटर ने कहा है कि इस भूकंप से किसी विनाशकारी सुनामी की आशंका नहीं है।

इंडोनेशिया की मौसम और जलवायु एजेंसी ने लोगों को सावधान रहने और तटों की तरफ न जाने के चेतावनी जारी की है। तटीय इलाकों में रात 1 बजे (भारत के 11:30) के आसपास तेज भूकंप महसूस किया गया। लोग डरकर अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। बता दें कि इंडोनेशिया में ज्वालामुखी विस्फोटों और टैक्टोनिक प्लेट के टकराने की वजह से अकसर भूकंप आता रहा है।

आखिरी बार सितंबर में यहां 7।5 तीव्रता का भूकंप आया था और इसके बाद पालू और सुलावेसी द्वीपों पर दो हजार से ज्यादा लोग मारे गए थे। इलके अलावा 1,000 से ज्यादा लोग लापता हो गए थे। 26 दिसंबर 2004 को 9।1 तीव्रता का भूकंप आया था। इसके बाद सुनामी में लाखों लोग मारे गए थे। भारत भी इससे गंभीर रूप से प्रभावित हुआ। अकेले इंडोनेशिया में ही 1,70,000 लोग मारे गए थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top